BSF

सोशल मीडिया पर फिर आया BSF से बर्खास्त तेज बहादुर

नई दिल्ली: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वीडियो में वह बीएसएफ के अधिकारियों पर शक्तियों का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगा रहे हैं। तेज बहादुर इसमें इल्जाम लगा रहा है कि उसकी किसी भी बात को कोर्ट मार्शल प्रक्रिया के दौरान नहीं सुना गया। यह वीडियो सुब्रमण्यम स्वामी के अनाधिकृत फेसबुक पेज पर अपलोड किया गया है और इसे अब तक हजारों लोग देख चुके हैं।





लगभग तीन मिनट के अपने नए वीडियो में तेज बहादुर यादव ने मीडिया और देशवासियों को धन्यवाद दिया है। वीडियो में तेज बहादुर ने दावा किया है कि अगर मीडिया और देश के लोगों ने उसका साथ नहीं दिया होता तो वह आज जिंदा नहीं होता। उसने अपनी दलील के साथ तमाम सबूत होने का दावा भी किया है।

इसी फेसबुक पेज पर वीडियो को अपलोड किया गया है

तेज बहादुर को इस बात का मलाल नहीं है कि डिसमिस किया गया है, बल्कि इस बात की खुशी है कि अब जवानों को अच्छा खाना दिया जा रहा है। यानि, वे इसे अपनी कुर्बानी मान रहे हैं। साथ ही उन्होंने दोहराया कि वह बर्खास्तगी के खिलाफ कोर्ट जाएंगे। इतना ही नहीं उसने इस मामले में सियासी लोगों से भी समर्थन हासिल करने की कोशिश शुरू कर दी है। जैसा कि वीडियो में कहा है, ‘मैं अपने विधायक से इस मामले में बातचीत करूंगा’। हालांकि, उसने यह भी कहा कि उसका सियासत से कोई लेना देना नहीं है, साथ ही लोगों से साथ देने की अपील की है।

गौरतलब है कि बीएसएफ में खराब खाने की शिकायत का वीडियो बनाने वाले जवान तेज बहादुर यादव बर्खास्त होने के बाद अपने घर रेवाड़ी लौट आए हैं। घर और गांव वालों ने माला पहनाकर उनका स्वागत किया। तेज बहादुर ने कहा, ‘मैंने जवानों की भलाई के लिए वीडियो बनाया था, मैं यह लड़ाई लड़ता रहूंगा।’ बता दें कि बुधवार को बीएसएफ ने उन्हें बर्खास्त कर दिया था।

Comments

Most Popular

To Top