BSF

जम्मू में जोर-आजमाइश कर रहे हैं BSF के खिलाड़ी

सीमा सुरक्षा बल

जम्मू। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) इंटर स्पोर्ट्स कम्पटीशंस-2017 शुरू हो गया है। इस बार इस खेल मेले की मेजबानी जम्मू फ्रंटियर कर रहा है। इस खेल मेले में बीएसएफ के सभी फ्रंटियर के 1,220 खिलाड़ी जोर आजमाइश कर रहे हैं। 12 सितंबर को शुरू हुआ यह खेल मेला 15 सितंबर को खत्म होगा। मुक्केबाज रविंदर सिंह, पहलवान कृष्ण कुमार, पहलवान पवन कुमार तथा रामबीर सिंह और जसपाल सिंह (दोनों कबड्डी) सरीखे राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों की मौजूदगी ने स्पर्धा का रोमांच दोगुना कर दिया है।





मंगलवार (12 सितंबर) को बीएसएफ पलौरा कैम्पस (जम्मू) के हरगोबिंद भटनागर स्टेडियम में आयोजित एक रंगारंग कार्यक्रम में इन खेलों का उद्घाटन बीएसएफ पश्चिम कमान के एडीजी केएन चौबे (आईपीएस) ने किया। उद्घाटन समारोह का आकर्षण बीएसएफ कर्मियों और उनके बच्चों द्वारा तैयार सांस्कृतिक कार्यक्रम रहा। सभी टीमों का मार्च पास्ट भी देखते ही बनता था।

बीएसएफ नियमित रूप से खेल स्पर्धाओं का आयोजन करता है। इंटर फ्रंटियर स्पोर्ट्स कम्पटीशंस बीएसएफ खिलाड़ियों के लिए ऐसा बेहतरीन मंच हैं जहां वे अपनी प्रतिभा और हुनर का प्रदर्शन कर राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर दस्तक दे सकते हैं।

बीएसएफ जम्मू फ्रंटियर के आईजी राम अवतार ने उम्मीद जताई कि इस स्पर्धा में भाग ले रहे खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन के साथ आने वाले वर्षों में निश्चित रूप से राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी छाप छोड़ेंगे।

इस खेल मेले में भाग ले रहे खिलाड़ियों के लिए बीएसएफ कैम्पस में तमाम सुविधाओं से युक्त खेल गांव बनाया गया है।इस खेल मेले का समापन 15 सितंबर को होगा।

Comments

Most Popular

To Top