BSF

पाकिस्तान बॉर्डर पर BSF ने शुरू किया ऑपरेशन अलर्ट

बीएसएफ-के -जवान

जैसलमेर: पाकिस्तान द्वारा बार-बार तोड़े जा रहे सीजफायर को देखते हुए और गर्मियों में अपनी क्षमता को परखने के लिए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने सोमवार से आपरेशन अलर्ट शुरू किया गया। यह अभियान 15 मई से 23 मई तक चलेगा। ऑपरेशन अलर्ट के ही साथ ही जैसलमेर पुलिस ने भी आपरेशन क्लीन स्वीप शुरू कर दिया है।





बीएसएफ पाकिस्तान से सटी पूरी सीमा पर हाई अलर्ट पर है। सीमा पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। आपरेशन के दौरान सीमा सुरक्षा बल की ज्यादातर नफरी अधिकारी व जवान सब बार्डर पर तैनात रहेंगे। इस आपरेशन के तहत दिन की पेट्रोलिंग के साथ नाइट पेट्रोलिंग व चेकिंग को बढ़ाया जाएगा।

इतना ही नहीं सरहद के संवेदनशील स्थानों और सरहदी गांवों में अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की जाएगी। इस दौरान पुलिस व सीमा सुरक्षा बल के आपसी समन्वय से किसी भी प्रकार की अवांछित गतिविधियों व किसी भी प्रकार की आकस्मिक चुनौतियों से निपटने की तैयारी की जाएगी।

जैसलमेर पुलिस अधीक्षक गौरव यादव के मुताबिक, ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत बॉर्डर के गांवों में रहने वाले लोगों का वेरिफिकेशन, संदिग्धों की चेकिंग और धार्मिक स्थलों की तलाशी ली जाएगी ताकि बॉर्डर एरिया और गांवों को संदिग्धों से मुक्त किया जा सका।

Comments

Most Popular

To Top