BSF

बांग्लादेश बॉर्डर पर BSF को मिली 80 मीटर लंबी सुरंग

100-मीटर-लंबी-सुरंग

किशनगंज। भारत-बांग्लादेश सीमा पर 80 मीटर लंबा सुरंग मिली है। लगभग छह फीट ऊंचाई और पांच फीट चौड़ाई वाली इस सुरंग की खोज करके सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने देश की सुरक्षा में सेंध लगाने वालों के मंसूबे पर पानी फेर दिया है।





सुरंग पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपड़ा थाना अंतर्गत फतेहपुर बीओपी इलाके में सुरंग मिली है। इस इलाके की सुरक्षा की जिम्मेदारी बीएसएफ की 139वीं बटालियन के पास है। सेक्टर मुख्यालय के जी ब्रांच द्वारा जुटाई गई सूचना के आधार पर चाय बगान के बीचो-बीच खोदी जा रही सुरंग का खुलासा सोमवार देर रात किया गया। पूरे मामले से बीएसएफ मुख्यालय और गृह मंत्रलय को अवगत कराया गया है।

अधिकारियों का कहना है कि आमतौर पर इस तरह की सूचना स्थानीय पुलिस या भारत सरकार की एजेंसियों के माध्यम से मिलती है। इस बार यह कामयाबी बीएसएफ की आंतरिक खुफिया एजेंसी ने जुटाई और सुरंग का खुलासा किया। सुरंग मिलने की सूचना पर बीएसएफ और अन्य सुरक्षा एजेंसियां भी सतर्क हो गई हैं। देर रात में सुरंग का पता चलते ही इलाके को सील कर दिया गया। 139वीं बटालियन के जवान इलाके में गश्त तेज करते हुए संदिग्ध गतिविधि पर नजर रख रहे हैं।

बीएसएफ अधिकारियों का कहना है कि प्रथमदृष्टया यह मामला पशु तस्करी से जुड़ा हुआ प्रतीत होता है। वहीं, अधिकारी यह भी बताते हैं कि अन्य कारणों को लेकर भी बीएसएफ जांच कर रही है। अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

Comments

Most Popular

To Top