BSF

जवानों का सिर काटे जाने पर क्या बोले बीएसएफ के ADG

एडीजी केएन चौबे

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान से सटी भारतीय सीमा पर पाकिस्तान की कार्रवाई करने और सीज़फायर का उल्लंघन करने के बाद भारत ने अपना रक्षात्मक अभियान तेज कर दिया है। पाकिस्तान के सीमा क्षेत्र में हरकतों को लेकर सीमा सुरक्षा बल के वेस्टर्न कमांड के ADG केएन चौबे ने मीडिया को बताया कि पाकिस्तान ने LoC पर सोची समझी साजिश की है। हमारे जवानों के सिर काटने वालों में पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम के साथ मुजाहिदीन भी थे।





उन्होंने कहा कि यह हमले पाकिस्तान के सेना प्रमुख जावेद कमर बाजवा के पाकिस्तानी पोस्ट के निरीक्षण के बाद किया गया है। BSF सीमावर्ती क्षेत्र में सेना के साथ संयुक्त रक्षा अभियान चला रहा है और सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता है। सीमा सुरक्षा बल के जवान सीमावर्ती क्षेत्रों से परिचित हैं। हम दुश्मन को जवाब देने की स्थिति में हैं।

भारतीय सीमा क्षेत्र में जहां आतंकी घुसपैठ की वारदातों को बढ़ावा मिल रहा है वहीं पाकिस्तान द्वारा पुंछ और मेंढर सेक्टर में मई महीने की शुरूआत में रॉकेट-लॉन्चर से हमला हुआ था। जिसके बाद भारत ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान की पोस्ट की ओर हमला किया था जिसमें पाकिस्तान के करीब 7 सैनिक मारे गए।

दूसरी तरफ, सीमा पर सुरक्षा के दौरान शहीद हुए 22 सिख रेजिमेंट के JOC परमजीत सिंह की पार्थिव शरीर को कॉफिन में रखकर उनके गृह क्षेत्र तरनतारन में पहुंचाया। इसके पहले जवानों ने शहीद के शव को सैन्य सम्मान के साथ विदा किया। दूसरी ओर देवरिया में शहीद प्रेम सागर की पार्थिव शरीर कॉफिन में तिरंगे में लिपटे हुए पहुंची तो हर ओर भारत माता की जय के जयकारे गूंज उठे।

Comments

Most Popular

To Top