Air Force

पाकिस्तान सीमा के पास फटा मोर्टार गोला, 9 जवान घायल

मोर्टार-में-ब्लास्ट

जैसलमेर। राजस्थान के जैसलमेर में पाकिस्तान की सीमा के करीब एक बड़ा हादसा हो गया। सीमा सुरक्षा बल की किशनगढ़  फील्ड फायरिंग रेंज में मंगलवार सुबह फायरिंग की ट्रेनिंग के दौरान कई मोर्टार में ब्लास्ट हो गया। इस हादसे में बीएसएफ के 9 जवान घायल हो गए। जिनमें दो की हालत गंभीर बनी हुई है।





कैसे हुआ ब्लास्ट ?

बीएसएफ सूत्रों ने इस गंभीर हादसे की पुष्टि करते हुए बताया कि मंगलवार सुबह जैसलमेर की किशनगढ़ फील्ड फायरिंग रेंज में बीएसएफ बीकानेर की 112वीं वाहिनी के जवान अभ्यास कर रहे थे। ये जवान 51 एमएम मोर्टार फायरिंग का अभ्यास कर रहे थे। इसी दौरान कुछ तकनीकी खराबी की वजह से मोर्टार में ब्लास्ट हो गया। इस ब्लास्ट की चपेट में आने से बीएसएफ के नौ जवान घायल हो गए। घायल जवानों में दो की हालत काफी नाजुक बनी हुई है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घायल जवान अस्पताल में भर्ती कराए गए

बताया जा रहा है कि फायरिंग के दौरान मोर्टार का गोला लक्ष्य पर ना जाकर 10-12 फीट आगे गिरा। जिसकी वजह से वहां मौजूद जवानों को एम्न्यूशन के छर्रे और टुकड़े लग गए। घायलों को रामगढ़ के सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें जैसलमेर स्थित वायुसेना के अस्पताल लाया गया। फिलहाल घायलों का इलाज चल रहा है। वहीं बीएसएफ ने हादसे की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं।

Comments

Most Popular

To Top