ITBP

सुरक्षा बलों द्वारा मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़

छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित राजनांदगांव जिले में पुलिस बल ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया। पुलिस दल जब क्षेत्र के झिलमिली गांव के जंगल में गश्त पर था तो नक्सलियों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर दी।  जवाबी कार्रवाई में एक नक्सली मारा गया।





राजनांदगांव जिले के पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल के अनुसार, जिले के बकरकट्टा थाना क्षेत्र के अंतर्गत झिलमिली गांव के जंगल में पुलिस दल ने मुठभेड़ के दौरान एक नक्सली को ढेर कर दिया। भारत तिब्बत सीमा पुलिस, एसटीएफ और जिला बल का संयुक्त दल आज सीमावर्ती मध्यप्रदेश बालाघाट जिले से लगे बकरकट्टा थाना क्षेत्र में नक्सल विरोधी अभियान चलाया।

सुरक्षा बालों का ये दल जब क्षेत्र के झिलमिली गांव के जंगल में था, तब नक्सलियों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की। कुछ देर तक चली मुठभेड़ के  दौरान नक्सली फरार होने में कामयाब हो गए। लेकिन जब सुरक्षा बालों ने घटना स्थल की तलाशी ली तो एक नक्सली का शव बरामद हुआ

जिसके पास से 12 बंदूक सहित तीन अन्य हथियार और भारी मात्रा में गोला बारूद भी बरामद किये गये। हालांकि शव की पहचान नहीं हुई है। इस संबंध में अन्य जानकारी जुटायी जा रही है।

Comments

Most Popular

To Top