CRPF

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के हमले में CRPF के 9 जवान शहीद, 6 घायल

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों ने मंगलवार को केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के जवानों पर हमला कर दिया। इस हमले में CRPF के 9 जवानों के शहीद हो गए। हमले में 6 जवान घायल भी हो गए हैं। घायलों में से 4 की हालत चिंताजनक बताई जा रही है।





मीडिया खबरों के मुताबिक गश्त के लिए निकली CRPF की 212वीं बटालियन पर सुकमा के Kistaram इलाके में घात लगाए बैठे नक्सलियों ने हमला कर दिया। नक्सलियों ने हमला IED ब्लास्ट कर किया।  एक दिन पहले सोमवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने मोटरसाइकिल पर नक्सल प्रभावित इलाकों का दौरा किया था। हमले में घायल जवानों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। चार जवानों की हालत नाजुक बताई जा रही है।

जवानों को IED ब्लास्ट से निशाना बनाने के बाद नक्सलियों ने फिर गोलियां भी चलाईं। खबरों में बताया गया है कि हमलावरों की संख्या लगभग 100 थी। सर्च ऑपरेशन के लिए जा रहे जवानों की मूवमेंट की जानकारी नक्सलियों को हो गई थी। जिस तरीके से हमला किया गया है उससे पता चलता है कि पूरी योजना के साथ किया गया है।

इस बीच केन्द्रीय गृह मंत्री ने शहीदों के परिजनों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने हमले में घायल जवानों के जल्द स्वस्थ होने की कामना भी की है।

 

Comments

Most Popular

To Top