Air Force

VIDEO: वायुसेना का लड़ाकू पायलट बनने की रोमांचक कहानी देखें डिस्कवरी चैनल पर

डिस्कवरी पर 'लड़ाकू पायलट'

नई दिल्ली। लड़ाकू पायलट बनने के लिये क्या-क्या पापड़ बेलने पड़ते हैं और इसके लिये कैडेटों को किस तरह मनोवैज्ञानिक,  मानसिक और शारीरिक तौर पर तैयार होना पड़ता है इसकी पहली बार झलक भारतीय टेलीविजन के इतिहास में डिस्कवरी चैनल पर हर सोमवार (4 जून)  रात नौ बजे से देखने को मिलेगी।





डिस्कवरी चैनल में लडाकू पायलट बनने की कहानी वायुसेना की हैदराबाद स्थित एयर फोर्स एकेडमी के चार कैडेटों पर आधारित है जिन्हें इन दिनों गहन प्रशिक्षण के दौर से गुजरना प़ड़ रहा है। ये कैडेट हैं- मुदित तिवारी, प्रिया शर्मा,  अमोध भंद्रालिया औऱ कार्तिक ठाकुर।

चार एपिसोड्स में यह धारावाहिक ‘ब्रेकिंग प्वाइंट- इंडियन एयर फोर्स एकेडमी’ के टाइटल से प्रसारित किया जायेगा। उल्लेखनीय है कि इसके पहले डिस्कवरी चैनल ने इस साल के शुरू में भारतीय नौसेना की पनड़ुब्बियों पर एक कार्यक्रम दिखाया था। डिस्कवरी चैनल ने यह धारावाहिक वायुसेना के वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में जारी करने का ऐलान किया। इस मौके पर वायुसेना के एयर वाइस मार्शल एसपी धाड़कर ने कहा कि हम इस तरह के धारावाहिकों के जरिये देश के युवा को एक करियर के तौर पर वायुसेना की ओर आकर्षित करना चाहते हैं। एक कैडेट से फ्लांइग अफसर बनने की उनकी दास्तां बड़ी ही रोमांचक होती है।

डिस्कवरी चैनल ने दावा किया कि ब्रेकिंग प्वाइंट के तहत पिछले धारावाहिकों ने 1.7 करोड़ दर्शकों को आकर्षित किया। चैनल को उम्मीद है कि लड़ाकू पायलटों पर आधारित नए धारावाहिक दो कऱोड़ दर्शकों  के लक्ष्य को पार कर जाएगा।

डिस्कवरी चैनल के वाइस प्रेजिडेंट जुल्फिया वारिस ने कहा कि एक नागरिक से लड़ाकू पायलट बनने की यात्रा काफी कठिन राहों से गुजरती है। लड़ाकू पायलट की ट्रेनिंग के कोर्स का हर स्टेज रोमांचक होता है जिसकी झलक डिस्कवरी के जरिये दर्शकों को मिलेगी।

Comments

Most Popular

To Top