Featured

VIDEO: मुंबई पुलिस के इस जवान को आप भी करेंगे सैल्यूट, देखें वायरल वीडियो

मुम्बई। यदि आप दफ्तर से निकलें और शहर में तेज बारिश शुरू हो जाए तो आप जल्द से जल्द अपने घर पहुंचना चाहेंगे। लेकिन ट्रैफिक पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी छोड़कर घर नहीं जा सकते। उन्हें सर्दी, गर्मी, बरसात हर मौसम में ट्रैफिक को संभालना ही होता है। मुम्बई ट्रैफिक पुलिस के एक जवान का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वह तेज बारिश में बिना छाते के अपनी ड्यूटी कर रहे हैं-





मौसम ने जैसे ही मुम्बई में दस्तक दी तो मौसम काफी सुहावना हो गया। सोमवार शाम शहर में अचानक बहुत तेज बारिश होने लगी। इस तेज बारिश से जहां सड़कें पानी से भर गईं, वहीं ट्रैफिक की समस्या ने लोगों को परेशान कर दिया।  हर कोई जल्द से जल्द अपने घर पहुंचना चाहता था लेकिन गाड़ियां  थीं कि आगे नहीं बढ़ पा रही थीं । कुछ लोगों ने टीन शेड, तो कोई दुकान के आगे बारिश थमने का इन्तजार कर  रहा था। ऐसे ही लोगों में सत्यम यादव भी थे।

Dedication!

Posted by Satyam Yadav on Monday, June 4, 2018

वह  सड़क किनारे बारिश थमने का इन्तजार कर रहे थे। अचानक उनकी नजर तेज बारिश में ड्यूटी निभा रहे एक यातायात पुलिसकर्मी पर पड़ी। ट्रैफिक का यह जवान छाता या रेनकोट की सुविधा के बिना समर्पण से अपना काम कर रहा था।  सत्यम ने इस जवान की वीडियो बनाकर फेसबुक पर शेयर की। वीडियो की जांच-पड़ताल से पता चला कि इस पुलिसकर्मी का नाम नंदकुमार इंग्ले है।

आपको बता दें कि नंदकुमार इंग्ले पिछले 23 वर्षों से मुम्बई पुलिस में तैनात हैं। सोमवार को उनकी ड्यूटी अकुरली रोड पर बिग बाजार के सामने चौराहे पर लगाईं गई थी। निश्चय ही नन्द कुमार इंग्ले जैसे पुलिस कर्मियों को काम के प्रति इमानदारी और समर्पण देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि  तमाम पुलिसकर्मी अपना काम बैगेर सुविधाओं के भी कर्तव्यनिष्ठा से करते हैं।

Comments

Most Popular

To Top