East India

पूर्णिया-मुंगेर के डीआईजी का तबादला, और भी होंगे ट्रांसफर

पटना: बिहार सरकार ने मंगलवार को पूर्णिया और मुंगेर प्रमंडलों के डीआईजी का तबादला कर दिया है। नए डीआईजी के पदस्थापन के साथ कोशी और मगध रेंज के डीआईजी का अतिरिक्त दायित्व सौंपने का आदेश दिया है।





नई तैनाती के तहत रेलवे की डीआईजी मंजू झा को मुंगेर रेंज का नया डीआईजी बनाया गया है। मंजू झा 1999 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं। वहीं, गया रेंज के डीआईजी सौरभ कुमार को पूर्णिया का रेंज का नया डीआईजी बनाया गया है। सौरभ कुमार 2002 बैच के आईपीएस अफसर हैं। कुछ दिनों पहले इनका नाम पटना रेंज के डीआईजी के लिए भी चल रहा था।

सौरभ अगले आदेश तक अपने कार्यों के अतिरिक्त कोशी क्षेत्र, सहरसा के पुलिस उपमहानिरीक्षक के अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगे। पटना के पुलिस उपमहानिरीक्षक के पद पर कार्यरत राजेश कुमार अगले आदेश तक अपने कार्यों के अतिरिक्त मगध क्षेत्र, गया के अतिरिक्त पुलिस उपमहानिरीक्षक के प्रभार में भी रहेंगे। राजेश कुमार की पटना में पदस्थापना शालीन के केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने के बाद किया गया था। शालीन केंद्र में एनएसजी में डीआईजी बने हैं।

दूसरी तरफ, भागलपुर रेंज के डीआईजी बने विकास वैभव ने भागलपुर पहुंचकर मंगलवार को अपना पदभार ग्रहण कर लिया है। विकास वैभव की यह पहली पोस्टिंग डीआईजी के तौर पर हैं। जब वह 2003 में आईपीएस अफसर बने थे, तो ट्रेनिंग के दौरान भागलपुर के कहलगांव थाना के प्रभारी नियुक्त किए गए थे।

गौरतलब है कि बीती 29 अप्रैल को बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने सुरक्षा व्यवस्था को और भी सुदृढ करने के उद्देश्य से पुलिस प्रशासन में फेरबदल करते हुए भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 15 अधिकारियों का तबादला कर दिया था। बताया जा रहा है कि पाइपलाइन में अभी और कुछ आईपीएस अधिकारियों के नाम हैं। कई जिलों के एसपी भी बदले जाने हैं।

Comments

Most Popular

To Top