North India

दिल्ली के 9 IPS अफसरों के तबादले

आईपीएस-अफसर-मीणा

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने उपराज्यपाल अनिल बैजल की अनुमति से आज (4 जुलाई) संघ शासित क्षेत्रों से स्थानांतरित किए गए आईपीएस अफसरों की नई तैनाती का आदेश जारी किया है। गृह विभाग के उप सचिव पवन कुमार द्वारा जारी आदेश में वरिष्ठ आईपीएस अफसर मुकेश कुमार मीणा और उपराज्यपाल के विशेष कार्याधिकारी अजय चौधरी सहित नौ वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का तबादले के आदेश जारी किए गए। इसमें 1989 बैंच के आईपीएस अधिकारी मीणा को दिल्ली सरकार की भ्रष्टाचार निरोधक शाका (ACB) का विशेष आयुक्त नियुक्त किया है।





वह ACB में संयुक्त आयुक्त के पद पर तैनात थे जबकि 1996 बैच के आईपीएस अफसर अजय चौधरी को नई दिल्ली क्षेत्र का संयुक्त आयुक्त तैनात किया गया है। फिलहाल वह राजनिवास में उपराज्यपाल के बतौर ओएसडी तैनात थे।

इनके अलावा अंडमान निकोबार में तैनात 1986 बैच के पुलिस अधिकारी राजेश मलिक को दिल्ली पुलिस में विशेष आयुक्त और टीएम मोहन को विशेष आयुक्त (सतर्कता) बनाया गया है। वहीं, 1997 बैच के आईपीएस अधिकारी अतुल कटियार को सीआईएसएफ से प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा में बतौर संयुक्त आयुक्त, पुडुचेरी में तैनात 1998 बैच के आईपीएस अधिकारी के. जगदेसन को दिल्ली पुलिस की प्रशिक्षण शाखा में संयुक्त आयुक्त और अंडमान निकोबार में तैनात 1998 बैच के पुलिस अफसर नरेंद्र सिंह बुंदेला को दिल्ली पुलिस मुख्यालय में संयुक्त आयुक्त बनाया गया है।

इनके अलावा 2009 बैच के आईपीएस अधिकारी गौरव शर्मा को मिजोरम से दिल्ली में दक्षिण-पश्चिम जिले का अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त और वेद प्रकाश सूर्य को अरुणाचल प्रदेश से तबादला कर शहादरा जिले का सहायक पुलिस उपायुक्त बनाया गया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा इन सभी अधिकारियों का तबादला आदेश पहले ही जारी कर दिया गया था। इनकी दिल्ली सरकार से तैनाती के आदेश जारी होने का इंतजार था।

Comments

Most Popular

To Top