Police

आखिर क्यों भावुक हुआ दिल्ली पुलिस का यह अधिकारी?

नई दिल्ली: भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी रोबिन हिबू की जगह अब डेविड लालरिंसंगा को पूर्वोत्तर राज्यों के दिल्ली में रह रहे निवासियों के मामले देखने वाले सेल का प्रभारी बनाया गया है। डेविड दिल्ली पुलिस में संयुक्त आयुक्त हैं और पूर्वोत्तर मामलों के नोडल अधिकारी का कार्यभाल भी उन्होंने सम्भाल लिया है।





आईपीएस डेविड लालरिंसंगा (बीच में)

श्री हिबू ने उन्हें कार्यभार सौंपते हुए, पूर्वोत्तर के दिल्ली में रह रहे नागरिकों से जुड़े विभिन्न मसलों और अपने अनुभवों के आधार पर जानकारियां बांटी। श्री हिबू अब दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर (ऑपरेशन) का काम देखेंगे। पूर्वोत्तर राज्यों के लोगों के लिए किए गए काम का जिक्र करते हुए अरुणाचल के श्री हिबू बेहद भावुक हो उठे।

आईपीएस रोबिन हिबू (फाइल फोटो)

पूर्वोत्तर के विकास पर IPS अफसर रोबिन हिबू की क्लास

श्री हिबू के शब्दों में : मैंने उन्हें मुसीबत के क्षणों में आशा और ढांढस दी। जरूरत पड़ने पर शाबाशी दी, समझाया, जागरुकता अभियानों के जरिए शिक्षित किया, डांटा उनके लिए लड़ा भी और जब मौत उनके पास आई तो उन्हें दफनाया भी, उनके साथ रोया भी, प्रार्थना की, जो दिल की गहराई से जानता हूं। कभी लगता है कि वो इन शहरों में लावारिस और गुम हुए कबीले जैसे हैं।

श्री हिबू के पास पुलिस प्रशिक्षण का काम था और इस दौरान पूर्वोत्तर राज्यों के युवक-युवतियों की दिल्ली पुलिस में भर्ती, उनकी उपलब्धियों में से एक गिनी जाती है।

Comments

Most Popular

To Top