North-Central India

चुनाव आयोग ने दो आईपीएस समेत 4 पुलिस अधिकारी बदले

भोपाल: चुनाव आयोग के निर्देश पर रविवार को दो आईपीएस और दो पीपीएस अधिकारियों और एक आईएएस अधिकारी समेत 5 अधिकारियों का तबादला किया गया है। इन अधिकारियों में सुशांत कुमार सक्सेना और अनिल सिंह (आईपीएस) और राज्य पुलिस सेना के अधिकारी मंजीत सिंह चावला और इन्द्रवीर सिंह भदौरिया का नाम शामिल है। इतना ही नहीं एक आईएएस अधिकारी इलैया रादा टी का भी तबादला कर दिया गया है।





नए तबादले के तहत आईपीएस सुशांत कुमार सक्सेना को पुलिस अधीक्षक जिला शहडोल से हटाकर भिण्ड जिले का एसपी बनाया गया है, वहीं अनिल सिंह कुशवाह को भिंड के पुलिस अधीक्षक पद से हटाकर पुलिस मुख्यालय पदस्थ किया गया है।

राज्य पुलिस सेवा के अधिकारी मंजीत सिंह चावला नगर पुलिस अधीक्षक जबलपुर को अनुविभागीय अधिकारी पुलिस अटेर जिला भिण्ड के पद पर पदस्थ किया है। इन्द्रवीर सिंह भदौरिया को उप पुलिस अधीक्षक के तौर पर पुलिस मुख्यालय में पदस्थ किया गया है। इससे पहले वह अनुविभागीय अधिकारी पुलिस अटेर जिला भिण्ड थे। इस संबंध में रविवार को आदेश जारी किए गए हैं।

दरअसल, बीते शुक्रवार को वीवीपीएटी मशीन के मीडिया के सामने डेमो के दौरान बटन दबाने पर भाजपा की सिंबल पर्ची निकलने को लेकर चल रहे विवाद के चलते ही भिंड के एसपी अनिल कुशवाह और कलेक्टर इलैया रादा टी का ट्रांसफर कर दिया गया था। किरन गोपाल को भिंड का नया कलेक्टर बनाया गया है जबकि सुशांत सक्सेना को नया एसपी।

…इसलिए किया गया तबादला

शुक्रवार दोपहर जिला पंचायत सभागार में मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सलीना सिंह ने वीवीपीएटी से मतदान का डेमो कराया था। इस दौरान बटन दबाने पर भाजपा के सिंबल की पर्ची निकली। जब पत्रकारों ने सवाल किया तो उन्होंने कहा था, ‘प्रेस में मामले को छापना मत, नहीं तो थाने में बिठलवा दूंगा।’

इन अधिकारियों पर भी गिर सकती है गाज

मामले में कुल 18 अधिकारी रडार पर हैं। कांग्रेस की ओर से थाना प्रभारी सुरपुरा रामबाबू यादव, पावई थाना प्रभारी सोनपाल सिंह तोमर, अपर पुलिस अधीक्षक राजेंद्र कुमार की भी आयोग से शिकायत की गई है। इसी प्रकार निर्दलीय प्रत्याशी की ओर से भिंड में पदस्थ एसडीएम संतोष तिवारी की भी शिकायत की गई है। कांग्रेस ने आरोप लगा है कि चुनाव प्रभावित करने के लिए इन सभी अधिकारियों को उपचुनाव घोषित होने से तीन या चार महीने के अंतराल में ही पदस्थ किया गया है।

Comments

Most Popular

To Top