BSF

20 आईपीएस अफसरों का प्रमोशन, मिला DG का दर्जा

भारतीय पुलिस सेवा

नई दिल्ली। भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के 20 वरिष्ठ अधिकारियों को सरकार ने आज (बुधवार) प्रमोट कर महानिदेशक बनाया है। गृह मंत्रालय की ओर से प्राप्त जानकारी के मुताबिक 1984 बैच के 14 आईपीएस अधिकारियों को प्रमोट कर महानिदेशक (DG) का दर्जा दिया गया है। इनमें केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) में कार्यरत अतिरिक्त निदेशक रैंक के दो अधिकारी, असम-मेघालय कैडर के वाईसी मोदी और गुजरात कैडर के राकेश अस्थाना भी शामिल हैं।





CRPF में कार्यरत सुदीप लखटकिया को मिला प्रमोशन

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के निदेशक कर्नल सिंह और असम पुलिस के महानिरीक्षक मुकेश सहाय सहित 1984 बैच के ही छह अन्य अधिकारियों को भी महानिदेशक पद पर प्रमोट किया गया है। प्रमोट होने वाले एडीजी रैंक के अधिकारियों में CRPF में कार्यरत सुदीप लखटकिया और दीपक कुमार मिश्रा, BSF में कार्यरत एपी माहेश्वरी और रजनी कांत मिश्रा, CISF में कार्यरत धर्मेन्द्र कुमार और उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक एस जावीद अहमद शामिल हैं।

कुछ पहले से ही DGP पद पर हैं तैनात 

इसके अलावा बिहार कैडर के राजेश रंजन, असम मेघालय कैडर के अरविंद कुमार, केरल कैडर के अरूण कुमार सिन्हा, मध्य प्रदेश कैडर के वीके जोहरी, ओडीशा कैडर के गुरूबचन सिंह और पंजाब कैडर के सामंत कुमार गोयल शामिल हैं। केन्द्र सरकार में डीजीपी रैंक पर प्रमोट किए गए अधिकारियों में ऐसे अधिकारी भी शामिल हैं जो पहले से ही विभिन्न राज्यों में डीजीपी पद पर तैनात हैं। इनमें झारखंड के डीजीपी डीके पांडे के अलावा राजस्थान कैडर के आईपीएस नंद किशोर, मणिपुर कैडर के पी. मल्लानरा गौड़ और कर्नाटक कैडर के प्रेमशंकर मीणा भी शामिल हैं।

Comments

Most Popular

To Top