Others

जवानों की शहादत पर सांसद का अजीब बयान, वो तो रोज मरेंगे, कोई देश बताओ जहां न मरते हों

बीजेपी सांसद नेपाल सिंह

नई दिल्ली। सीमा पर जवान अपना घर-परिवार छोड़ देश की सेवा में दिन-रात लगे रहते हैं लेकिन हमारे देश के नेता कुछ भी बयान दे देते हैं। बीजेपी सांसद नेपाल सिंह ने जवानों को लेकर बेतुका बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सेना में हैं तो रोज मरेंगे। कोई देश बताओ जहां जवान न मरते हों। नेपाल सिंह उत्तर प्रदेश से सांसद है जिनसे पुलवामा हमले को लेकर सवाल पूछा गया था। आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 05 जवान शहीद हो गए थे। हालांकि, बाद में उन्होंने अपने बयान से पलटते हुए माफी मांगी है।





यूपी के सांसद सिंह ने जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि सेना में ये रोज मरेंगे। गांव में भी झगड़ा होता है तो एक न एक तो घायल होगा ही। कोई ऐसा उपकरण बताए जिससे आदमी ने मरे ? ऐसी चीज बताए कि गोली काम न करे…। बयान सार्वजनिक होता देख नेपाल सिंह ने माफी मांग ली।

उन्होंने कहा कि मैंने सेना के अपमान की बात नहीं की, मुझे दुख है। माफी मांगता हूं पर मैंने ऐसा कुछ कहा नहीं था। नेपाल सिंह ने कहा कि मैंने ये बोला था कि वैज्ञानिक लगे हुए हैं और कोई उपकरण ढूंढ़ रहे हैं कि गोली आए तो लगे ही नहीं। सिपाही का बचाव हो सके।

बता दूं कि बीजेपी सांसद से पहले कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने सर्जिकल स्ट्राइक को नाटकीय प्रदर्शन  करार दिया था। उन्होंने मोदी सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा था कि मौजूदा सरकार सैनिकों की रक्षा करने में सक्षम नहीं है। दीक्षित ने लगातार हो रहे हमलों से बचने के लिए दूसरा तरीका निकालने की बात भी कही थी।

 

Comments

Most Popular

To Top