DEFENCE

‘आतंकी भेजना बंद नहीं करता पाक तो कोई भी वार्ता बेमतलब’

गृह मंत्री राजनाथ सिंह

निजामाबाद (तेलंगाना)। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान  के साथ बातचीत से इंकार किया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के साथ बातचीत का तब तक कोई मतलब नहीं जब तक वह भारत में आतंकवादियों को भेजना बंद नहीं करता है। उन्होंने कहा कि भारत को अस्थिर करने के लिए पाकिस्तान लगातार आतंकी भेज रहा है और संघर्षविराम का उल्लंघन कर रहा है।





रविवार को निजामाबाद में बीजेपी की एक रैली में राजनाथ सिंह ने कहा, ‘सीमा पर स्थिति बदल चुकी है और भारत अब एक कमजोर देश नहीं रहा। उन्होंने कहा कि भारत आतंकवाद फैलाने वाले दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब दे रहा है।’ यह देश के इतिहास में पहली मिसाल है। राजनाथ के मुताबिक उन्होंने सीमा सुरक्षा बल के डीजी को कहा था कि अगली बार से शांति स्थापना के लिए वार्ता की पेशकश न करें। बल्कि हमले का करारा जवाब दें। उन्होंने कहा कि वह आतंकवाद, कट्टरवाद और नक्सलवाद को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए प्रतिबद्ध है।

गृह मंत्री ने कहा कि 15 अगस्त, 1947 से लेकर 17 सितंबर, 1948 भारतीय इतिहास का काला अध्याय है। इसी दौरान हैदराबाद राज्य के शासक ने जनता का दमन किया था। उन्होंने देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल हैदराबाद के निजाम पर कार्रवाई के लिए श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि देश को राजनीतिक रूप से जोड़ने का श्रेय पटेल को जाता है। उन्होंने सभी राज्यों को भारतीय संघ में मिलाया था।

गौरतलब है कि तेलंगाना मुक्ति दिवस 17 सिंतबर को मनाया जाता है। इसी दिन सन् 1948 में निजाम के शासन को भारतीय संघ के अधीन किया गया था।

Comments

Most Popular

To Top