Forces

एसएसबी फुटबॉल की विजेता को कार्ल्स पुयोल ने दिए टिप्स

नई दिल्ली। सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के द्वारा सिविक एक्शन कार्यक्रम के तहत जम्मू एवं कश्मीर राज्य में खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने लिए फुटबॉल प्रतियोगिता आयोजित की गयी। प्रतियोगिता की विजेता टीम को प्रख्यात अंतर्राष्ट्रीय स्पेनिश फुटबॉल खिलाड़ी कार्ल्स पुयोल से मिलवाया गया। कार्ल्स पुयोल ने टीम को टिप्स दिए।





एसएसबी द्वारा आयोजित इस फुटबॉल प्रतियोगिता में कुल 702 खिलाड़िओं ने भाग लिया तथा कुल 74 मैच खेले गए। जम्मू एवं कश्मीर के उधमपुर, साम्बा, कठुआ, रामबन,एवं जम्मू जिलों में फुटबॉल मैच आयोजित कराये गए। प्रतियोगिता तीन चरणों में आयोजित की गयी। सर्वप्रथम एक जिले की विभिन्न टीमों के बीच मैच आयोजित किये गए। तत्पश्चात अंतर जिला मैच आयोजित किये गए जिसमें चौदह टीमों ने दो पूल में भाग लिया। फाइनल मैच यंग रोवर्स व परम फुटबॉल क्लब के बीच खेला गया तथा यंग रोवर्स टीम परम फुटबॉल क्लब को हराकर विजेता बनी।

विजेता टीम के साथ एसएसबी के अधिकारीगण

विजेता टीम को एसएसबी द्वारा देशाटन के लिए दिल्ली, आगरा, फतेहपुर सीकरी, मथुरा की सैर कराई गयी। इसी क्रम में विजेता टीम के 16 सदस्य एसएसबी मुख्यालय भी आये। एसएसबी के अपर महानिदेशक सुरजीत सिंह देसवाल से विजेता टीम के सदस्यों के साथ इंटरेक्शन का आयोजन किया गया। इंटरेक्शन के दौरान, टीम के सदस्यों से अपने अनुभव साझा किये गए। अपर महानिदेशक ने विजेता टीम को उनके फुटबॉल के प्रति समर्पण को सराहा और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

महानिदेशक रेणुका मिश्र की पहल पर विजेता टीम का प्रख्यात अंतर्राष्ट्रीय स्पेनिश फुटबॉल खिलाड़ी कार्ल्स पुयोल के साथ फोटो सेशन का आयोजन किया गया। गौरतलब है कि पुयोल यूरो कप 2008 व विश्व कप 2010 की विजेता स्पेनिश फुटबॉल टीम के सदस्य थे। खिलाडियों का फुटबॉल के महान विभूति के साथ खड़ा होना उनको फुटबॉल के प्रति और उत्साहित करेगा तथा जम्मू व कश्मीर में स्वस्थ खेल वातावरण तैयार करने में सहायक होगा।

Comments

Most Popular

To Top