CRPF

ऊर्जा फुटबॉल: अंडर-19 फुटबॉल टूर्नामेंट का शुभारंभ

भोपाल: केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) मध्य प्रदेश सेक्टर की देखरेख में आयोजित ’ऊर्जा’ सीएपीएफ यूथ अंडर-19 फुटबॉल टेलेन्ट हन्ट टूर्नामेन्ट-2017 का राजधानी भोपाल स्थित तात्या टोपे नगर स्टेडियम में मंगलवार को शुभारम्भ किया गया।





समारोह की शुरुआत केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और मध्यप्रदेश पुलिस के बैन्ड द्वारा बजाई गई धुन से हुई। उसके बाद शहीदों के स्मरण में 2 मिनट का मौन रखा गया। अतिथियों के स्वागत के बाद टीमों ने बैंड की धुन पर शानदार मार्च-पास्ट किया और उनके पीछे टूर्नामेन्ट का शुभंकर ’गबरू’ फुटबॉल के साथ मंच के सामने से गुजरते हुए दर्शकों में जोश और उत्साह का संचार कर गया तथा सारा स्टेडियम तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। इसके बाद सभी टीमों को शपथ दिलाई गई।

इन्हें सम्मानित किया गया

कार्यक्रम में प्रतिभाशाली अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतिभाओं में फुटबॉल खिलाड़ी अदिति चौहान, कराटे चैम्पियन सुप्रिया जाटव, ताइक्वांडो चैम्पियन नकुल मल्होत्रा, केनोईंग चैम्पियन प्रिंस परमार, बॉक्सिंग चैम्पियन श्रुति यादव और ब्रांड एम्बेसडर लतिका भंडारी को मंच पर आमंत्रित कर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर सांसद आलोक संजर ने कहा कि हमें बच्चों को खेलकूद में हमेशा आगे बढ़ाना चाहिए, ताकि वे अच्छा खेल-प्रदर्शन कर अपना और अपने देश का नाम सारी दुनिया में रोशन कर सकें। सहकारिता मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि भारत सरकार का देश में खेल-प्रतिभाओं को निखारने और प्रोत्साहित करने का यह बहुत ही प्रशंसनीय प्रयास है।

गौरतलब है कि इस टूर्नामेन्ट के आयोजन की जिम्मेदारी भारत सरकार, गृह मंत्रालय द्वारा केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बलों और राज्य पुलिस संगठनों को सौंपी गई है। इसी क्रम में मध्यप्रदेश राज्य की खेल प्रतिभाओं के लिए भोपाल में यह स्पर्धा 15 मई तक आयोजित की जा रही है। इस टूर्नामेन्ट में लडक़ों की और लड़कियों की कुल 8-8 टीमें भाग लेंगी। इनमें से 4-4 टीमों के पूल, ग्रुप-ए एवं ग्रुप-बी के रूप में होंगे, जिनके लीग मैच 9 मई से 14 मई, 2017 के बीच खेले जाएंगे।

Comments

Most Popular

To Top