North India

इस DSP से ब्रिटिश पुलिस ने की 4 घंटे पूछताछ

sardara singh

लंदन। हरियाणा में पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) और पूर्व हॉकी कप्तान सरदार सिंह को लंदन में खेली जा रही विश्व हॉकी लीग सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करने के एक दिन बाद ही यॉर्कशायर पुलिस ने एक मामले में पूछताछ के लिए तलब किया। यह मामला सरदार सिंह की पूर्व प्रेमिका के कथित शारीरिक उत्पीड़न से जुड़ा है। इस मामले में सरदार को पहले भी कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ा है। भारतीय टीम ने रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ 7-1 से जीत दर्ज की थी वहीँ पूल-बी मैच में उसे मंगलवार को हालैंड ने 1-3 से हराकर फाइनल जीत लिया है। लेकिन इस मैच से पहले ही सरदार सिंह को कानूनी कार्रवाई के लिए रोक लिया गया।





पूर्व प्रेमिका द्वारा लगाए आरोपों के चलते की गई पूछताछ

लंदन में टीम जहां टूर्नामेंट की तैयारियों में लगी थी, वहीं सरदार सिंह को इस बीच ब्रिटिश पुलिस ने पूछताछ के लिए तलब किया है, जिससे उनके प्रदर्शन पर असर हो सकता है। पिछले वर्ष सरदार सिंह की प्रेमिका इंग्लैंड हॉकी टीम की एक खिलाड़ी अशपल भोगल ने सरदार पर यौन उत्पीडन का केस दर्ज कराया था और इस संदर्भ में उन पर भारत और ब्रिटेन में कानूनी केस दर्ज किए गए थे। सरदार को इस पूछताछ के लिए करीब 10 से 12 घंटे का सफर तय करते हुए यॉर्कशायर पुलिस थाने जाना पड़ा, इंग्लैंड की पुलिस ने 4 घंटे तक पूछताछ की।

sardara singh and ashpal bhogal

हॉकी खिलाड़ी सरदार सिंह ने अशपाल भोगल के साथ अपनी कई तस्वीरें फेसबुक पर शेयर की थीं

31 वर्षीय सरदार हरियाणा के सिरसा जिले के रहने वाले हैं। सरदार सिंह की खेल भावना और हॉकी में उनके अचीवमेंट को देखते हुए हरियाणा सरकार ने उन्हें जुलाई 2008 को DSP नियुक्त किया था।

टीम मैनेजमेंट नाराज

टीम मैनेजमेंट इस बात से नाराज है कि सरदार को इतने बड़े इंटरनेशनल टूर्नामेंट के बीच में बिना किसी पूर्व सूचना के पूछताछ के लिए बुलाया गया। हॉकी इंडिया के पूर्व प्रमुख और मौजूदा अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा का कहना है, ‘एफआईएच प्रमुख होने के नाते मैं कोई टिप्पणी नहीं करूंगा, लेकिन बतौर भारतीय और हॉकी इंडिया के पूर्व अध्यक्ष के नाते मैं इस कदम की निंदा करता हूं। आप एक अंतर्राष्ट्रीय एथलीट को टूर्नामेंट के बीच में बिना किसी पूर्व सूचना के कैसे बुला सकते हैं।’

sardara singh and ashpal bhogal

हॉकी खिलाड़ी सरदार सिंह अशपाल भोगल के साथ

ऐसे शुरू हुई थी प्रेमकहानी

सरदार सिंह की प्रेम कहानी की शुरुआत दो साल पहले फेसबुक के माध्यम से हुई थी। इंग्लैंड की पूर्व अंडर-19 हॉकी प्लेयर अशपल व सरदार सिंह के बीच ये दोस्ती प्यार में बदल गई। दोनों का रिश्ता आगे बढ़ा, लेकिन 21 वर्षीय अशपाल ने इसी बीच सरदार सिंह पर उत्पीड़न का केस दर्ज कराया, लेकिन वर्तमान में सरदार सिंह ने एक सिरे से इन सभी आरोपों को नकार दिया।

Comments

Most Popular

To Top