BSF

BSF को हराकर पंजाब ने जीती पुलिस हॉकी प्रतियोगिता

हॉकी प्रतियोगिता

सोनीपत। पंजाब पुलिस ने 66वीं अखिल भारतीय पुलिस हॉकी प्रतियोगिता अपने नाम कर ली। मंगलवार को खेले गए खिताबी मुकाबले में पंजाब ने सीमा सुरक्षा बल (BSF) को 3-0 से हराया। विजेताओं को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया। मुख्यमंत्री प्रतियोगिता के समापन समारोह के मुख्य अतिथि थे। प्रतियोगिता का आयोजन मोतीलाल नेहरू स्कूल ऑफ स्पोर्ट्स राई में किया गया।





BSF के खिलाफ खिताबी मुकाबले में पंजाब की टीम ने शुरू से आक्रामक खेल दिखाया और मैच शुरू होने के कुछ ही देर बाद गोल दागकर बढ़त बना ली। पंजाब की अग्रिम पंक्ति के हमलों को BSF के खिलाड़ी रोक नहीं पाए और देखते ही देखते बढ़त 3-0 की हो गई जो मैच के अंत तक कायम रही। BSF के खिलाड़ियों ने कुछ मौकों पर अच्छे मूव बनाए लेकिन पंजाब की रक्षापंक्ति को भेद नहीं पाए। पिछले साल पंजाब को उपविजेता रहकर संतोष करना पड़ा था लेकिन इस बार वह खिताब जीतने में कामयाब रहा। तीसरे स्थान के लिए हुए मुकाबले में CRPF ने ITBP को 6-3 से हराया।

प्रतियोगिता में 24 टीमों और लगभग 580 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। महाराष्ट्र की टीम को फेयर प्ले अवार्ड दिया गया। पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एक स्मारिका का विमोचन भी किया। हरियाणा के पुलिस महानिदेशक बीएस संधू ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया।

Comments

Most Popular

To Top