Others

कानून के तहत चल रहा है डेरा में सर्च अभियान: हंसराज अहीर

गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर

नई दिल्ली। डेरा सच्चा सौदा मामले पर गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने कहा है कि सिरसा में डेरा का सर्च अभियान कानून के हिसाब से चल रहा है और पुलिस अपनी कार्रवाई कर रही है। उन्होंने कहा कि पूरे मामले की कोर्ट निगरानी कर रहा है। अदालत ने कहा है कि हरियाणा पुलिस अपना आम कर रही है। जो साक्ष्य और चीजों की आवश्यकता होती है, तो ऐसे सर्च अभियान चलाए जाते हैं।





कोर्ट ने कहा कि डेरे की भी तलाशी इसी के तहत की जा रही है। कानून के मुताबिक जो भी जरूरी होगा किया जाएगा।

दुष्कर्म के जघन्य अपराध में जेल की सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम सिंह के कुकर्म एक-एक कर सामने आ रहे हैं। जानकारी के मुताबिक डेरा सच्चा सौदा के आश्रम में राम रहीम के कई राज दफन हैं, जिन से धीरे-धीरे पर्दा उठेगा। लगभग पांच हजार जवानों को सिरसा स्थित डेरा हेड क्वॉर्टर के भीतर सर्च ऑपरेशन के लिए तैनात किया गया है। कोर्ट द्वारा नियुक्त जज की देखरेख में डेरा मुख्यालय में सर्च जारी है।

कोर्ट के आदेश पर राम रहीम के हरियाणा में सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा हेडक्वॉर्टर में सर्च शुरू हो चुका है। हाईकोर्ट के पूर्व जज ए के पवार कई बड़े ऑफिसरों के साथ आश्रम पहुंचे हैं। इस दरम्यान पूरी कार्रवाई की वीडियोग्राफी भी की जा रही है। इससे पहले डेरा ने जमीन के नीचे कंकाल होने की बात स्वीकार कर ली है और आश्रम में खुदाई कराने के लिए 20 जेसीबी मशीने लगाई गईं हैं।

Comments

Most Popular

To Top