Others

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 121वें जन्म दिवस पर पीएम और राष्ट्रपति ने दी श्रद्धांजलि

नेताजी सुभाष चंद्र बोस को पीएम ने किया नमन

नई दिल्ली। स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस को उनकी 121वें जयंती पर देश ने मंगलवार को याद किया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नेताजी को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर उन्हें मेरा नमन। वे हमारे सबसे लोकप्रिय राष्ट्रनायकों और स्वतंत्रता संग्राम के महानतम सेनानियों में से हैं।





वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि वह महान स्वतंत्रता सेना को नमन करते हैं। 23 जनवरी 1897 को सुभाष चंद्र बोस का जन्म बंगाल के प्रभावती देवी और जानकीनाथ बोस के घर हुआ था। 14 भाई-बहनों में बोस का स्थान 9वां था।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस का साहस हर भारतीय को गौरवान्वित करता है। हम उनकी जयंती पर इस महान शख्सियत को नमन करते हैं। पीएम मोदी ने ट्विटर पर एक वीडियो भी साझा किया, जिसमें वह बोस और उनसे जुड़ी फाइलों को सार्वजनिक करने को लेकर अपनी सरकार के कदमों के बारे में बात करते सुने जा रहे हैं।

पीएम मोदी ने 23 जनवरी, 2016 को महान स्वतंत्रता सेनानी से जुड़ी कुछ फाइलों को सार्वजनिक किया था, जिन्होंने ब्रिटिश शासनकाल में उससे मुकाबले के लिए आईएनए का गठन किया था। उनके निधन की पहेली आज भी अनसुलझी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक उनका निधन एक विमान दुर्घटना में हो गया, पर यह आज भी मिस्ट्री बनी हुई है और इसकी आज तक पुष्टि नहीं हो पाई है।

Comments

Most Popular

To Top