International

पाक समर्थित आतंकी समूह भारत पर हमले जारी रखेंगे: अमेरिका

आतंकी

नई दिल्ली। अमेरिका के खुफिया विभाग के एक सीनियर अफसर ने दावा किया है कि पाकिस्तान द्वारा समर्थित आतंकी संगठन भारत और अफगानिस्तान दोनों देशों में आतंकी हमले जारी रखेंगे। खुफिया विभाग के निदेशक डैन कोट्स ने यह भी कहा पाकिस्तान का कुछ समूहों का नीतिगत तौर पर प्रयोग कर आतंकवाद निरोधक सहयोग के प्रति संकीर्ण रवैया दिखाना और केवल उन आतंकवादी समूहों से निपटना जिससे पाकिस्तान को सीधे तौर पर खतरा हो, निश्चित तौर पर तालिबान के खिलाफ आतंकवाद विरोधी अमेरिकी प्रयासों को भी धूमिल कर देगा।





समाचार एजेंसी के मुताबिक कोट्स ने खुफिया मुद्दों पर संसद की प्रवर समिति के सदस्यों को बताया कि पाकिस्तान समर्थित आतंकी समूह भारत और अफगानिस्तान तथा अमेरिका हितों के खिलाफ हमलों की योजना बनाने तथा अंजाम देने के लिए पाक में अपने शरणस्थलों का फायदा उठाना जारी रखेंगे।

कोट्स और अन्य अमेरिकी खुफिया एजेंसियों के प्रमुख विश्वव्यापी खतरे पर आकलन के मद्देनजर खुफिया पर संसद (सीनेट) की प्रवर समिति के समक्ष पेश हुए, जिस दौरान उन्होंने यह रिपोर्ट पेश की। इसके अलावा उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के परमाणु कार्यक्रमों के निरंतर विकास एवं बढ़ोतरी के कारण दक्षिण एशिया में परमाणु सुरक्षा से जुड़ी घटनाओं की आशंका बढ़ गई है।

खबर के मुताबिक कोट्स ने अमेरिकी सांसदों को बताया कि भारत में सांप्रदायिक हिंसा की आशंका प्रबल है अगर सत्तारूढ़ बीजेपी मई में आम चुनावों से पहले हिंदू राष्ट्रवादी विषय पर ही जोर देती रही। अलावा इसके उन्होंने सांसदों से कहा कि भारत और चीन के बीच इस साल संबंध तनावपूर्ण रहने की आशंका है।

Comments

Most Popular

To Top