Others

बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट के अलावा अन्य मुद्दों पर होगी बातचीत

पीएम मोदी और जापान के पीएम शिंजो अबे

अहमदाबाद। भारत और जापान के रिश्ते प्रगाढ़ हो रहे हैं। दोनों देश कई क्षेत्रों में एक दूसरे का सहयोग कर रहे हैं। इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे बुधवार को अहमदाबाद पहुंचे। शिंजो आबे गुरुवार को मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन  प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे। जापानी प्रधानमंत्री की दो दिवासीय यात्रा में बुलेट ट्रेन के अलावा और भी कई मुद्दों पर बातचीत होगी।





जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के अहमदाबाद पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गले लगाकर स्वागत किया। इसके बाद शिंजो आबे को एयरपोर्ट पर ही ‘गार्ड ऑफ ऑनर दिया’ गया। पीएम नरेंद्र मोदी और जापान के प्रधानमंत्री रोड शो के बाद साबरमती आश्रम पहुंचे। यहां दोनों ने महात्मा गांधी की निजी स्मरणीय वस्तुओं को देखा। रास्ते में 28 जगहों पर गायकों की टोली के साथ बड़ी संख्या में लोगों ने पीएम मोदी और आबे का स्वागत किया और हर राज्यों के नर्तक पारंपरिक वेश भूषा में अपनी संस्कृति का प्रदर्शन किया।

अहमदाबाद में रोड शो के दौरान लोग भारत और जापान का झंडा लेकर दोनों देश की दोस्ती का भव्य स्वागत कर रहे थे। इसके बाद दोनों प्रधानमंत्री अब मशहूर सीदी सैयद मस्जिद जाने के लिए निकल गए हैं। शिंजो आबे अपने इस दौरे में पीएम मोदी के साथ मिलकर बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट की नींव रखेंगे।

 

Comments

Most Popular

To Top