Others

भारत ने दुनिया को दिखाया पाकिस्तान का असली चेहरा

न्यूयार्क। संयुक्त राष्ट्र में भारत ने पाकिस्तान को एक बार फिर आईना दिखाया। सोमवार को राइट टू रिप्लाई के तहत जवाब देते हुए भारत की प्रतिनिधि पॉलौमी त्रिपाठी ने कश्मीरी आर्मी अफसर लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की तस्वीर दिखाई। कुछ महीने पहले मई माह में लेफ्टिनेंट फैयाज को जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान समर्थित आतंकियों ने अगवा कर बेरहमी से मार डाला था। पॉलौमी त्रिपाठी ने कहा कि यह है पाकिस्तान का असली चेहरा। पाकिस्तान वर्षों से कश्मीर को आतंकवाद का दर्द दे रहा है। उन्होंने कहा कि वैश्विक आंतकवाद में अपनी भूमिका से दुनिया का ध्यान भटकाने के लिए पाकिस्तान ने फर्जी फोटो दिखाकर संयुक्त राष्ट्र महासभा को धोखा दिया है लेकिन जो तस्वीर हम दिखा रहे हैं वह पाकिस्तान की असली तस्वीर है।





उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान की स्थायी प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने एक दिन पहले एक लड़की की तस्वीर दिखाई थी। मलीहा लोधी ने उसे कश्मीर में पैलेट गन की शिकार बनी पीड़िता बताया था जबकि वह फलस्तीनी लड़की थी। 17 वर्षीय राव्या अबु जोमा की वह तस्वीर जुलाई 2014 में अमेरिकी फोटो पत्रकार ने खींची थी। उस तस्वीर का कश्मीर से दूर-दूर तक कोई वास्ता नहीं था।

पॉलौमी त्रिपाठी ने लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की तस्वीर दिखाते हुए कहा क यह असली तस्वीर है, फर्जी नहीं। उन्होंने कहा कि यह फोटो कश्मीर की असलियत बयान कर रही है जहां पाकिस्तान की मदद से आतंकवादी ऐसी बर्बरता करने की हिम्मत कर रहे हैं। उनके दूसरे हाथ में मलीहा लोधी की वह तस्वीर भी थी जिसमें वह फलस्तीनी लड़की को कश्मीरी लड़की बताने की कोशिश कर रही हैं।

Comments

Most Popular

To Top