Others

पाक के प्रधानमंत्री को भारत ने फटकारा

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा भारत की पंजाब सीमा तक जोड़ने वाले करतारपुर साहिब  गलियारा के शिलान्यास के मौके पर अपने सम्बोधन में जम्मू-कश्मीर का मसला उछालने पर भारत ने कड़ी फटकार लगाई है।





इमरान खान द्वारा अपने भाषण में जम्मू-कश्मीर का जिक्र किये जाने के बारे में पूछे जाने पर यहां विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने गहरा खेद जाहिर करते हुए कहा कि इमरान खान ने ऐसे पवित्र  मौके के राजनीतिकरण करने की कोशिश की है जब सिख समुदाय द्वारा लम्बे वक्त से की जा रही मांग को पूरा करने के लिये करतारपुर गलियारा का शिलान्यास किया जा रहा था।

 प्रवकता ने कहा कि इमरान खान ने अवांछनीय तौर पर जम्मू-कश्मीर का नाम उछाला जो कि भारत का अभिन्न और  अविभाज्य अंग है।

प्रवक्ता ने पाकिस्तान को याद  दिलाया कि वह अपने अब तक पूरा नहीं किये गए दायित्वों को पूरा करे और सीमा पार आतंकवाद को हर तरह का समर्थन देने के लिये अपने  कब्जे वाले इलाके से आतंकवादी तत्वों को मदद देना बंद करे.।

गौरतलब है कि इस मौके पर भारत ने अपने प्रतिनिधि के तौर पर दो केन्द्रीय मंत्रियों विदेश राज्य मंत्री हरदीप पुरी औऱ फूड प्रोसेसिंग मंत्री हरसिमरत कौर बादल को भेजा था।

राजनयिक पर्यवेक्षकों  का कहना है कि  भारत से भेजे गए उच्चस्तरीय शिष्टमंडल की मौजूदगी में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा जम्मू-कश्मीर का मसला उछाल कर सौहादर्पूर्ण माहौल को तनावपूर्ण बना दिया।

भारतीय सूत्रों का कहना है कि भारत के साथ पाकिस्तान भरोसे का रिश्ता तभी बना सकेगा जब  वह  अपनी धरती से भारत विरोधी आतंकवादी हरकतों पर पूरी तरह लगाम लगाएगा।

Comments

Most Popular

To Top