Army

मिलिट्री डेन्टल सेन्टर में चिकित्सा शिक्षा कार्यक्रम

लखनऊ: लखनऊ छावनी स्थित मध्य कमान के मिलिट्री डेन्टल सेन्टर में ‘मैनेजमेन्ट ऑफ मैक्जिलोफेशियल इंजरी इन लो इंटेन्सिटी कॉन्फिलिक्ट’ विषय पर दो दिवसीय दन्त चिकित्सा शिक्षा कार्यक्रम आयोजित किया गया।





कार्यक्रम का उद्घाटन दंत चिकित्सा सेवाओं के महानिदेशक एवं आर्मी डेन्टल कोर के कर्नल कमाण्डेन्ट ले. जनरल टीके बंदोपाध्याय ने किया। इस अवसर पर उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि आतंकवाद विरोधी अभियानों के दौरान दुश्मन द्वारा गोली से घायल, मिसाइल से घायल, बारूदी सुरंग विस्फोट से घायल सहित दुश्मनों द्वारा छोटे हथियारों से की गई फायरिंग में घायल सैनिकों की चिकित्सा चुनौतीपूर्ण होती है। ऐसी स्थिति में इस प्रकार के कार्यक्रमों के आयोजन से दंत चिकित्सा से जुड़े सैन्य अधिकारियों के चिकित्सकीय कौशल को बढ़ाने में सहायता मिलती है।

ले. जनरल बंदोपाध्याय ने इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए मध्य कमान मिलिट्री डेन्टल सेन्टर के सेनानायक मेजर जनरल एनके साहू एवं उनकी टीम को बधाई दी। दो दिवसीय इस कार्यक्रम में सशस्त्र बलों एवं लखनऊ के जाने-माने दंत चिकित्सक शामिल हुए।

इस चिकित्सा कार्यक्रम के माध्यम से प्रतिभागियों को जानेमाने विशेषज्ञों से जानकारियां हासिल करने का अवसर मिला। इस दौरान देश के विभिन्न भागों से आये जानेमाने दन्त चिकित्सा विशेषज्ञों द्वारा व्याख्यान एवं परिचर्चा के माध्यम से अपने अनुभवों को साझा किया।

Comments

Most Popular

To Top