Health

NDRF ने कामरूप में लगाया हेल्थ शिविर, उमड़ी भीड़

एनडीआरएफ

गुवाहाटी। असम की राजधानी स्थित एनडीआरएफ (NDRF) की प्रथम वाहिनी के डॉक्टर और पैरामेडिकल्स टीम ने कामरूप (ग्रामीण) जिले के पलासबाड़ी राजस्व चक्र इलाके के बर्कुची उपपारपाली में शुक्रवार को एक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया।





एक दिवसीय चिकित्सा शिविर में 425 स्थानीय लोगों का हेपेटाइटिस B और C सहित पुराने और मौसमी रोगों का उपचार किया गया एवं स्कूल के बच्चों का ब्लड ग्रुप भी चेक किया गया। साथ ही मौसमी बीमारियों के प्रति सावधानी बरतने के लिए प्रेरित किया, जो कभी-कभी महामारी का रूप अख्तियार कर लेती हैं। स्थानीय लोगो को डॉक्टरों और चिकित्सा दल के द्वारा चिकित्सा संबंधी जानकारी और सलाह भी दी गई।

चिकित्सा शिविर के आयोजन का मुख्य उद्देश्य गरीब लोगों के स्वास्थ्य को सुनिश्चित करना था, जो कि वित्तीय समस्याओं की वजह से अच्छे अस्पतालों तक नहीं पहुंच पाते हैं। चिकित्सा शिविर में आने वाले अधिकांश रोगी स्कूल विद्यार्थी, विक्रेता और मजदूर वर्ग के लोग होते हैं।

ऐसे शिविर के आयोजनों से ऐसे लोगों को लाभ मिलता है जो महंगा इलाज नहीं करा सकते और आम तौर पर अच्छे अस्पतालों तक नहीं पहुंच पाते हैं। चिकित्सा शिविर और आपदा प्रंबधन कार्यक्रम के माध्यम से एनडीआरएफ लोगों के बीच सुरक्षित, स्वस्थ वातावरण में रहने और रोगों से और आपदाओं के प्रति सावधानी बरतने के लिए जागरूकता पैदा करने का प्रयास कर रही है।

Comments

Most Popular

To Top