Army

लेफ्टिनेन्ट भानु को मिला आर्मी कमांडर सिल्वर मेडल

मिलिट्री नर्सिंग कॉलेज

लखनऊ। छावनी में मध्य कमान अस्पताल के मिलिट्री नर्सिंग कॉलेज की प्रोबेशनर नर्सों के 57 बैच का कमीशनिंग समारोह शनिवार को आयोजित किया गया। डीजी एएफएमएस बोर्ड इंटर्नशिप परीक्षा-2016-17 में राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम स्थान हासिल करने के लिए ले. भानु कुमारी को ‘आर्मी कमांडर सिल्वर मेडल’ दिया गया। साथ ही उन्हीं को ‘बेस्ट कैडेट-इन-अकादमिक’ के लिए ‘कमांडेन्ट्स रॉलिंग ट्राफी’ भी प्रदान की गई।





नये कमीशन्ड नर्सिंग अधिकारियों को मध्य कमान की ब्रिगेडियर गीता कुमारी ने फ्लोरेंस नाइटेंगल शपथ दिलायी। इस मौके पर ले. नेहा तिवारी को ‘बेस्ट आउटगोइंग स्टूडेन्ट नर्स’ के लिए प्रतिष्ठित ‘एसपी अरोड़ा रॉलिंग ट्राफी’ से जबकि ‘बेस्ट क्लीनिकल स्टूडेन्ट नर्स’ घोषित ले. शालिनी पोखरियाल को ‘कमांडेन्ट्स मेडल’ दिया गया।

लखनऊ छावनी स्थित मध्य कमान अस्पताल के कॉलेज ऑफ नर्सिंग की स्थापना वर्ष 1951 में हुई थी। वर्ष 2014 में स्कूल ऑफ नर्सिंग को कालेज ऑफ नर्सिंग का दर्जा प्राप्त हुआ जो किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी से मान्यता प्राप्त है। वर्तमान में यह नर्सिंग कॉलेज बीएससी नर्सिंग, जनरल नर्सिंग एवं मिडवाइफरी, इमरजेंसी एवं डिज़ास्टर नर्सिंग तथा नर्स प्रैक्टिशनर-इन-मिडवाइफरी में पोस्ट बेसिक डिप्लोमा कोर्स प्रदान करता है। इस नर्सिंग कॉलेज द्वारा नर्सिंग में पोस्ट बेसिक बैचलर ऑफ साइंस, पीबीबीएससी पाठ्यक्रम की शुरूआत भी वर्ष 2016 से शुरू हुई।

Comments

Most Popular

To Top