Army

यूपी के 13 जिलों में सेना की भर्ती, इस सलाह को न भूलें

कानपुर: कर्नल दीपक शर्मा और एडीजी संदीप सहगल ने सेना में भर्ती होने की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों को सलाह दी है कि वे किसी प्रकार की दवा (ड्रग) न लें। उन्होंने कहा इसके साइड इफेक्ट भी हो सकते हैं। इसलिए दवाओं का सेवन न करें। ड्रग से स्वास्थ्य पर दुष्प्रभाव भी पड़ता है। शरीर को चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए शारीरिक परिश्रम करें।





आपको बता दें कि जिले के कैंट में शनिवार को सेना भर्ती के पहले दिन बड़ी संख्या में यहां पहुंचे अभ्यर्थियों ने फिजिकल टेस्ट दिया। यह प्रक्रिया 30 अप्रैल तक चलेगी। पहले दिन बांदा और चित्रकूट जिलों से 5,400 अभ्यार्थियों ने सेना भर्ती के लिए परीक्षा दे रहे हैं। भर्ती में 13 जिलों के अभ्यर्थियों को मौका मिलेगा।

कानपुर में होने वाली सैनिक भर्ती में सैनिक जीडी, सैनिक तकनीकी, नर्सिंग सहायक वेटनरी, सैनिक तकनीकी (एविऐशन एवं एम्युनिशन एग्जामिनर), ट्रेड्समैन, लिपिक, स्टोर कीपर के पदों के लिए अभ्यर्थी भाग्य आजमाएंगे। परीक्षा देने आए जवानों से दौड़, बीम, हाई जंप, लॉन्ग जंप इत्यादि कराई गई। इसमें अभ्यार्थियों के प्वाइंट नोट किए गए।

टेस्ट देने आए धर्मेंद्र ने बताया कि यहां किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं है। टेस्ट बड़े ही सुव्यवस्थित ढंग से लिया गया है। गर्मी के मद्देनजर सेना की ओर से पहले ही सारी तैयारियां पूरी कर ली गई थी। कुछ अभ्यर्थी टेस्ट के दौरान चक्कर खाकर गिर पड़े, उन्हें यहां मौजूद मेडिकल टीम ने ट्रीटमेंट दिया।

कर्नल दीपक शर्मा ने बताया कि सेना भर्ती में लखनऊ के अलावा बाराबंकी, गोंडा, औरैया, बांदा,चित्रकूट, फतेहपुर, हमीरपुर, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, महोबा और उन्नाव जिलों के अभ्यर्थीयों ने हिस्सा लेंगे।

Comments

Most Popular

To Top