COURT

दंगा भड़काने के लिए सिरसा से पंचकूला आए थे 5 करोड़

पंचकूला में हिंसा का दृश्य

पंचकूला। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख और रेप की सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। खुफिया सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि डेरा सच्चा सौदा के लोगों ने राम रहीम की गिरफ्तारी के बाद पंचकूला में हिंसा फैलाने का षड्यंत्र रचा था। पंचकूला की स्पेशल CBI कोर्ट में दोषी ठहराए जाने के बाद 25 अगस्त को बाबा राम रहीम की भागने की योजना सफल नहीं हुई पर शहर में हिंसा करवाने की साजिश परवान चढ़ गई।





मामले में खुलासा यह हुआ है कि पंचकूला में दंगा करवाने, समर्थकों को रोकने के लिए करीब पांच करोड़ रुपये खर्च किए गए थे। जानकारों के अनुसार जिन तक यह रकम पहुंची उनमें पंचकूला के नाम चर्चा घर के इंचार्ज चमकौर सिंह और डॉ नैन का नाम सामने आ रहा है। फिलहाल दोनों फरार हैं, पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

उधर, पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने डेरा की तलाशी का आदेश दिया है। लिहाजा अब राम रहीम के कुछ और रहस्य सामने आने वाले हैं। अदालत के आदेश के बाद से ही डेरा के आसपास पुलिस और सुरक्षाबलों की घेराबंदी बढ़ गई है। डेरा के रास्ते पर आने जाने वालों की जांच की जा रही है, ताकि तलाशी से पहले बलात्कारी राम रहीम के गुनाहों के सबूत गायब न कर दिए जाएं।

फिलहाल वहां न तो गुरमीत राम रहीम की बेटे-बेटियां हैं और न ही पत्नी। बाबा राम रहीम की कथित बेटी हनीप्रीत भी 25 अगस्त के बाद से ही गायब है पर डेरा मैनेजमेंट कह रहा है कि वो हर तलाशी के लिए तैयार है। डेरा में अभी एक हजार से ज्यादा समर्थक मौजूद हैं। तलाशी अभियान के वक्त कौन क्या कर बैठ इसके मद्देनजर पुलिस ने सारी तैयारी कर रखी है।

Comments

Most Popular

To Top