Career

बिहार में सिपाही पद के लिए 11,865 वैकेंसी, आवेदन प्रक्रिया शुरू, आखिरी तारीख 30 जून

बिहार पुलिस

पटना। अगर आप पुलिस और बिहार अग्निश्मन सेवा विभाग में करियर बनाना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। बिहार पुलिस औऱ बिहार अग्निश्मन सेवा विभाग में सिपाही और फायरमैन पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।





बिहार पुलिस, बिहार सैन्य पुलिस, विशेषीकृत इंडिया रिजर्व वाहिनी, बिहार राज्य औद्योगिक सुरक्षा वाहिनी और पुलिस की अन्य इकाइयों में सिपाही के 9900 पदों के लिए आवेदन पत्र मांगे गए हैं। इसी तरह बिहार अग्निश्मन सेवा में फायरमैन के 1965 पदों के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं। इच्छुक अभ्यर्थी इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया 28 मई से शुरू हो गई है और 30 जून आवेदन का अंतिम दिन है।

बता दें कि पहली बार विशेषीकृत इंडिया रिजर्व वाहिनी के लिए सिपाहियों की नियुक्ति की जा रही है। विशेषीकृत इंडिया रिजर्व वाहिनी में कुल रिक्त पदों के 30 प्रतिशत पदों पर बिहार राज्य के वामपंथी हिंसा प्रभावित जिलों के अभ्यर्थियों से चयन किया जायेगा। गौरतलब है कि केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने सभी नक्सल प्रभावित राज्यों में विशेषीकृत इंडिया रिजर्व वाहिनी का गठन करने का प्रावधान किया है। इस बल में चुने गये सफल अभ्यर्थियों को केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की तर्ज पर ट्रेनिंग दी जाएगी।

आवश्यक शैक्षणिक योग्यता, वेतनमान तथा अन्य जानकारियों के लिए क्लिक करें- http://csbc.bih.nic.in/Advt/Advt-02-2018-CF-Final.pdf

 

 

Comments

Most Popular

To Top