Career

IB में 1,054 पदों पर निकली वैकेंसी, आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 नवंबर

IB-Recruitment

इंटेलिजेंस ब्यूरो ने सिक्योरिटी असिस्टेंट और एक्जिक्यूटिव के 1,054 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने और चयन की प्रक्रिया के बारे में बाद में घोषणा की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए MHA की आधिकारिक वेबसाइट से हासिल की जा सकती है।





शैक्षिण योग्यता-

आवेदन के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं उत्तीर्ण होना जरूरी है। कैंडिडेट को भर्ती के लिए विज्ञापन में दिए गए स्थानीय भाषाओं में से किसी का ज्ञान होना चाहिए।

आयु सीमा-

अधिकतम आयु सीमा 27 साल है। अधिकतम आयु सीमा में SC/ST को पांच साल की छूट दी जाएगी जबकि ओबीसी उम्मीदवार को 3 साल की छूट।

ऐसे करें आवेदन-

योग्यता की शर्तों को पूरा करने वाले उम्मीदवार MEA की आधिकारिक वेबसाइट- www.mha.gov.in या एनसीएस पोर्टल www.ncs.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। दूसरे किसी मोड से आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

फीस- आवेदन शुल्क 50 रुपये है। जनरल और ओबीसी श्रेणी के सिर्फ पुरुष उम्मीदवार को फीस देना होगा। सभी एससी/एसटी, भूतपूर्व सैनिक और महिला कैंडिडेट्स को फीस से छूट है। आवेदन शुल्क का भुगतान पंजीकरण के एक दिन बाद ऑनलाइन या ऑफलाइन किया जा सकता है।

चयन प्रक्रिया-

चयन प्रक्रिया तीन चरणों में संपन्न होगी। चयन प्रक्रिया की तिथियों का ऐलान बाद में किया जाएगा। पहले चरण में लिखित परीक्षा होगी जिसमें ऑब्जेक्टिव क्वेस्चन पूछे जाएंगे। दूसरे चरण में विश्लेषणात्मक सवाल होंगे। तीसरे चरण में इंटरव्यू होगा जिसमें भाषा पर पकड़ की परीक्षा होगी।

महत्वपूर्ण तिथि-

  • ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि- 10 नवंबर, 2018
  • फीस जमा करने की अंतिम तिथि- 13 नवंबर, 2018

Comments

Most Popular

To Top