Army

सेना में निकली बम्पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

बम्पर भर्ती

नई दिल्ली: अगर आप भारतीय थल सेना में भर्ती होना चाहते हैं तो आपके लिए यह सुनहरा मौका है। सेना में कई पदों के लिए बम्पर भर्ती निकली है। इनमें हवलदार, सिपाही, जेसीओ/ओआर जैसे पद शामिल हैं। सेना शिक्षा कोर में हवलदार (शिक्षा) के लिए भर्ती निकली हुई है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 1 मई से 30 मई 2017 तक खुला रहेगा।





सेना शिक्षा कोर में हवलदार अनुदेशक भर्ती प्रक्रिया शुरू

भिवानी। भारतीय सेना की सेना शिक्षा कोर में हवलदार अनुदेशक भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। विज्ञान तथा कला संकाय में योग्य अभ्यार्थियों द्वारा आवेदन ऑनलाइन किए जा रहे हैं। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए अंतिम तारीख 30 मई है।

यह जानकारी देते हुए सोमवार को चरखी दादरी स्थित सेना भर्ती बोर्ड कार्यालय के कर्नल ए.के.एस. पिल्लई ने बताया कि भर्ती में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को नाम आर्मी की वेबसाइट में पंजीकृत होना अनिवार्य है। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए अंतिम तारीख 30 मई है। उन्होंने बताया कि आवेदनकर्ताओं की आयु एक अक्टूबर 2017 को 20 वर्ष से कम तथा 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

सेना में भर्ती से जुड़े मापदंड और अन्य जानकारी के लिए यहां क्लिक करें…

सिपाही पद के लिए भी खुली भर्ती निकली है। सिपाही पद के लिए राजस्थान में 20 मई से 26 मई 2017 तक और ओड़िसा में 22 मई से 31 मई 2017 तक भर्ती रैली चलेगी।

जेसीओ/ओआर के पदों के लिए भी भर्तियां निकली हुई हैं।

रिलेशन के आधार पर थल सेना में निकली भर्ती

टीकमगढ़: अगर आप पूर्व सैनिक से सम्बन्ध रखते हैं यानि आप उनके वंशज हैं तो आपके लिए सेना में भर्ती होने का सुनहरा अवसर है। टीकमगढ़ के जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ने बताया है कि टीकमगढ़ जिले के इच्छुक भूतपूर्व सैनिकों के बच्चों के लिये रिलेशन के आधार पर भर्ती का आयोजन मुख्यालय जाट रेजीमेंट सेंटर, बरेली में 22 मई से 26 मई तक किया जायेगा।

यह भर्ती सभी सिपाही जी.डी., सैनिक लिपिक, सैनिक ट्रेडमैन के लिये आयोजित की जा रही है। भर्ती से जुड़ी जानकारी टेलीफोन नंबर-0768-240709 पर सम्पर्कर करके या जिला सैनिक कल्याण कार्यालय टीकम गढ़ से हासिल किया जा सकता है।

Comments

Most Popular

To Top