Career

भारतीय नौसेना भर्ती : 12वीं पास उम्मीदवार इन पदों के लिए करें आवेदन

भारतीय नौसेना अविवाहित नवयुवकों के लिए शेफ, स्टीवार्ड रसोईया तथा सफाईवाला पद हेतु ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करती है ये आवेदन नौसेनिक MR- अक्टूबर 2018 बैच के लिए आमंत्रित किये जा रहे हैं। पाठ्यक्रम अक्टूबर-2018  से शुरू होगा





शैक्षणिक योग्यताएं

अभ्यर्थी ने मैट्रिक की परीक्षा केंद्र अथवा राज्य से मान्यता प्राप्त बोर्ड से उत्तीर्ण की हो। अभ्यर्थी का जन्म 1 अक्टूबर 1997 से 30 सितम्बर 2001 के बीच हुआ हो। 

चयन मानदंड

इस भर्ती में अभ्यर्थी का चयन  लिखित परीक्षा उत्तीर्ण, शारीरिक स्वस्थता जांच, PFT और चिकित्सीय जांच  में स्वस्थता के आधार पर किया जाएगा। 

 वेतन एवं अन्य सुविधाएं 

प्रारंभिक प्रशिक्षण अवधि के दौरान  भारती होने पर नौसेनिकों को स्टाईपन के रूप में  1,4600/- प्रतिमाह देय होगा।  इसके अलावा प्रशिक्षण पूरा होने के बाद इनको डिफेन्स वेतन मैट्रिक्स लेवल-3(21,700/- 69,100) में रखा जाएगा।  इसके अलावा 5,200 रुपये प्रतिमाह सैनिक सेवा भत्ता को महंगाई (जैसा लागू होगा) के साथ जोड़कर दिए जाएंगे। 

कैसे करें आवेदन:

इस आवेदन के लिए अभ्यर्थी भारतीय नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट www.joinindiannavy.gov.in पर जाकर जाकर 4 दिसंबर 2017 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं इसके लिए वेबसाइट पर अपने ईमेल पते के साथ लॉग इन करें और  current  opportunities पर क्लिक करें।  एप्लाई का बटन क्लिक करें और आवेदन पूर्ण कर सबमिट करें।  ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 17 दिसंबर, 2017 है। 

Comments

Most Popular

To Top