Army

11 मई को बिलासपुर में भारतीय थल सेना भर्ती

थल सेना

बिलासपुर। भारतीय थल सेना में भर्ती के लिए 20 अप्रैल को ऑनलाइन आवेदन पत्र मंगवाए गए थे जिसमें बलौदाबाजार से कुल 1,609 आवेदन पत्र भरे गए है एवं भर्ती रैली 11 मई को बिलासपुर के बहतराई स्टेडियम में है। भर्ती स्थल पर आवेदक को गैर न्यायिक स्टाम्प पेपर पर नोटरी द्वारा अभिप्रमाणित एवं स्थानीय सरपंच/सांसद द्वारा सत्यापित शपथ पत्र प्रस्तुत करना अनिवार्य है।





भर्ती केवल ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रवेश पत्र प्राप्त किए अभ्यर्थी के लिए है। उम्मीदवार अपने साथ 20 रंगीन पासपोर्ट साइज फोटो अपने साथ लाए। आवासीय प्रमाण पत्र ग्राम पंचायत सरपंच, सांसद, स्कूल प्राधानाचार्य, थाना प्रभारी के द्वारा तीन माह के अन्दर जारी किया गया हो। शिक्षा प्रमाण पत्र जैसे 8वीं, 10वीं, 12वीं एवं उच्च शिक्षा के मूल एवं फोटो कापी और ग्राम पोस्ट, तहसील, डाकघर एवं पिन कोड अंग्रेजी में लिखकर भर्ती स्थल बहतराई स्टेडियम पहुंचे। अन्य जानकारी उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र में रहेगी जो वेबसाइट से प्रिंट लेकर प्राप्त होगी। आवेदकों के ठहरने की व्यवस्था बिलासपुर में 10 मई को की गई है।

बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर भी भर्ती स्थल में पहुंचने के लिए सहायता उपलब्ध करायी गई है। भर्ती में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को 10 मई को राजकिशोर नगर में 500 आवेदक, बहतराई में 100 आवेदक, मोपका में 500 आवेदक तथा लिंगियाडीह में 300 आवेदकों के लिए आवास व्यवस्था की गई है।

Comments

Most Popular

To Top