Career

कर्मचारी चयन आयोग(SSC) CPO-SI का परीक्षा परिणाम घोषित, यहां देखें रिजल्ट

इलाहाबाद। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने केंद्रीय पुलिस बल में दरोगा भर्ती 2017 के द्वितीय चरण की लिखित परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है।  आयोग द्वारा जारी की गई एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि पुरुष वर्ग में कुल 5708 और महिला वर्ग में 952 अभ्यर्थी सफल हुए हैं।





यानी इस परीक्षा में कुल 6660 अभ्यर्थी सफल हुए है। परीक्षा में पास अभ्यर्थियों को मेडिकल परीक्षण से गुजरना होगा। अभ्यर्थी रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर क्लिक करें।

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस में उप निरीक्षक, केंद्रीय सशस्त्र बल और सीआईएसएफ में सहायक उपनिरीक्षक भर्ती 2017 के लिए कर्मचारी चयन आयोग द्वारा द्वितीय चरण की परीक्षा 15 दिसंबर 2017 को कराई गई थी। जिसका अब रिजल्ट घोषित किया गया है।

इनमें कैटेगिरी के मुताबिक जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा पास की है उनमें अनुसूचित जाति – 646, अनुसूचित जनजाति – 343, ओबीसी वर्ग के 1260, अनारक्षित – 2887 शामिल हैं। इसके अलावा 2 अभ्यर्थियों का परीक्षा परिणाम घोषित नहीं किया गया है इनका परिणाम न्यायालय में विचाराधीन होने के कारण नहीं जारी किया गया है। जबकि परीक्षा में कुल 952 महिलाएं भी पास हुई हैं।

Comments

Most Popular

To Top