Air Force

वायु सेना भर्ती रैली में दो हजार से अधिक युवा हुए शामिल

वायुसेना-के-जवान

रायपुर। 7 जून से आयोजित वायु सैनिक भर्ती रैली में एयरमेन सलेक्शन सेंटर भोपाल एवं जिला प्रशासन गैर तकनीकी पद के लिए प्रदेश के 15 जिलों से 2054 युवाओं ने हिस्सा लिया। चयन प्रक्रिया के दौरान प्रमाण पत्रों की सत्यापन और ऊंचाई 165 से.मी. परीक्षण के बाद 1523 युवा लिखित परीक्षा के लिए चयनित हुए।





लिखित परीक्षा के मूल्यांकन के बाद 369 युवक परीक्षा में सफल घोषित किए गए। विभिन्न चरणों में आयोजित चयन प्रक्रिया में अनुकूलन परीक्षा के लिए 178 युवाओं को चयनित किया गया है। ज्ञात हो अनुकूलन परीक्षा में अंग्रेजी भाषा के एक पेज के अनुच्छेद को पढ़ एवं समझकर उसके संबंध में आठ से दस आवेदकों के मध्य समूह परिचर्चा अंग्रेजी भाषा में करनी होती है।

कलेक्टर ओ.पी. चौधरी ने शनिवार को भर्ती रैली में शामिल हुए युवाओं का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि युवा अगर चाहे तो किसी भी ऊंचाई को पार कर सकता है। मेहनत और लगन से किए गए काम में सफलता जरूर मिलती है। प्रतियोगिता के लिए यह प्रथम या अंतिम अवसर नहीं है बल्कि अब आगे जीवन के हर क्षेत्र में यह प्रतियोगिता बनी रहेगी।

इसी तरह रायपुर पुलिस अधीक्षक संजीव शुक्ला ने युवाओं को उत्साहित करते हुए कहा कि वर्दी में अशोक चक्र सम्मान का प्रतीक है, जो हर किसी को नहीं मिलता। देश और समाज सेवा का इससे अच्छा अवसर नहीं मिलेगा। पूरे उत्साह के साथ प्रतियोगिता में भाग लें और सफल हों।

Comments

Most Popular

To Top