Anya Smachar

हम कश्मीर के स्थायी समाधान की ओर : राजनाथ सिंह

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को केंद्र सरकार के तीन साल पर अपने मंत्रालय की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा, भारत मुस्लिम आबादी के हिसाब से दूसरा सबसे बड़ा देश है लेकिन अब तक ISIS का कोई प्रभाव नहीं है। यह हमारी बड़ी सफलता है।





राजनाथ ने कहा, हम कश्मीर के स्थायी समाधान की तरफ अग्रसर हैं, जल्द इसके सुखद परिणाम सामने आएंगे, जम्मू-कश्मीर के सुरक्षा हालात में लगातार सुधार हुआ है। नक्सल समस्या को खत्म करने के लिए सरकार ने नई रणनीति बनाई है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के तीन साल के कार्यकाल में नक्सली हिंसा में 25 फीसदी से अधिक की कमी आई है और नक्सल प्रभावित इलाकों में 307 नए पुलिस स्टेशन बनाए गए हैं।

राजनाथ सिंह ने देश के आंतरिक हालात को सुधारे जाने का दावा किया है। हालांकि पिछले तीन सालों के दौरान कश्मीर में हिंसा और आतंकी घटनाओं के साथ नक्सली हमले में बढ़ोतरी हुई है। हाल ही में छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों ने सीआरपीएफ को निशाना बनाकर हमला किया था, जिसमें 25 जवान शहीद हो गए थे।

राजनाथ ने कहा कि देश के पूर्वोत्तर क्षेत्र में शाति और स्थिरता लाने के प्रभावी कदम उठाए गए। अर्धसैनिक बल के जवानों की समस्याओं के समाधान के लिए प्रभावी कदम उठाए गए।

Comments

Most Popular

To Top