Anya Smachar

उपहार हादसा: साक्ष्यों से छेड़छाड़ में नोटिस जारी

उपहार हादसा

नई दिल्ली। उपहार हादसा मामले में साक्ष्यों से छेड़छाड़ करने के मामले में पटियाला हाउस कोर्ट ने सभी अभियुक्तों को नोटिस जारी कर 16 और 18 अगस्त को कोर्ट में तलब किया है। चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट सुमित दास ने दिल्ली पुलिस की अर्जी पर सुनवाई करते हुए ये आदेश दिया।





बता दें कि पिछले 16 मार्च को सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष के वकील ने दलील दी थी कि ट्रायल कोर्ट के आदेश के खिलाफ अंसल बंधुओं ने हाईकोर्ट में चुनौती दी है। इसलिए हाईकोर्ट का आदेश आने तक वे इंतजार कर लें। चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट सुमित दास ने कहा था कि इस मामले से संबंधित सभी फाइलें हाईकोर्ट के पास हैं लिहाजा वे कोई आदेश नहीं सकते हैं। कोर्ट ने दिल्ली पुलिस की इस अर्जी को खारिज कर दिया था कि उपहार हादसे के दोषी अंसल बंधुओं को देश छोड़ने से रोकने का निर्देश जारी करें क्योंकि उनके खिलाफ साक्ष्यों से छेड़छाड़ का मामला चल रहा है।

12 मई को दिल्ली हाईकोर्ट ने उपहार हादसा मामले में पटियाला हाउस कोर्ट द्वारा आरोप तय करने के आदेश के खिलाफ दायर याचिका को खारिज कर दिया था। पटियाला हाउस कोर्ट ने 2014 में उपहार हादसा मामले में अंसल बंधुओं समेत सात अभियुक्तों के खिलाफ धारा 409,109,201,12-बी के तहत आरोप तय किए हैं।

Comments

Most Popular

To Top