Anya Smachar

‘युद्ध’ को लेकर अपने बयान से फंसे सलमान खान

सलमान खान

मुंबई। फिल्म स्टार सलमान खान गाहे-बगाहे अपने बयानों के जाल में ऐसे फंस जाते हैं कि उनको आलोचना का शिकार होना पड़ता है। सोशल मीडिया पर सलमान खान के उस बयान को लेकर उनकी आलोचना हो रही है, जिसमें उन्होंने कहा था कि जंग का ऐलान करने वाले नेताओं को बंदूकें देकर युद्ध के मोर्चे पर भेज देना चाहिए। यह बयान तब आया है जब 22 जून को सलमान की फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ रिलीज हो रही है।





सलमान खान ने खुद को युद्ध विरोधी बताया था, लेकिन भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव भरे रिश्तों को लेकर उनके इस बयान को भारतीय सेना के मनोबल पर विपरीत असर डालने वाला कहा जा रहा है। खास तौर पर रक्षा मामलों के विशेषज्ञों ने सलमान के बयान को बेतुका और गैरजरुरी बताया है। रक्षा विशेषज्ञों ने कहा कि जब सेना सीमा पर दुश्मन के साथ अघोषित लड़ाई में संलिप्त हो, ऐसे में ये बातें तर्कहीन हो जाती हैं।

सोशल मीडिया पर सलमान के इस बयान को देशद्रोही तक कहा गया है। दूसरी ओर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफी करीब माने जाने वाले गुजरात के कारोबारी जफर सरेशवाला ने सलमान का बचाव करते हुए कहा है कि हर किसी को अपनी राय देने का हक है, इसके लिए किसी की आलोचना ठीक नहीं है। जफर सरेशवाला ने ही सलमान को प्रधानमंत्री मोदी से मिलवाया था और जब मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तो सलमान पतंग उड़ाने के लिए अहमदाबाद पहुंच गए थे।

Comments

Most Popular

To Top