Anya Smachar

बहुचर्चित भंवरी देवी कांड की आरोपी 6 साल बाद गिरफ्तार

भंवरी देवी

देवास/जोधपुर। वर्ष 2011 में राजस्थान की राजनीति में तूफान मचा देने वाले बहुचर्चित एएनएम भंवरी देवी अपहरण और हत्याकांड की आरोपी इंद्रा विश्नोई को मध्य प्रदेश के देवास में गिरफ्तार कर लिया गया है। वह नर्मदा तट पर एक घर बनाकर सामान्य महिला की तरह रह रही थी। राजस्थान एटीएस ने शुक्रवार शाम उसे गिरफ्तार किया। भंवरी देवी हत्याकांड पर बालीवुड में फिल्म भी बन चुकी है।





उधर, इंद्रा विश्नोई को एटीएस ने शनिवार को सीबीआई को सौंप दिया है। एटीएस की टीम शनिवार दोपहर में इंद्रा विश्नोई को लेकर जोधपुर पहुंची। फिर यहां लालसागर स्थित सीबीआई मुख्यालय में उसे सीबीआई के अधिकारियों को सुपुर्द कर दिया गया। मामले में इंद्रा विश्नोई से कड़ी पूछताछ के लिए दिल्ली से सीबीआई के अधिकारी भी आए हैं। संभावना है कि उससे पूछताछ में कुछ और नये राज खुल सकते है। इंद्रा विश्नोई का मेडिकल करवाया गया है।

  • भंवरी देवी हत्याकांड पर बालीवुड में फिल्म भी बन चुकी है

बताया जाता है कि एएनएम रही भंवरी देवी की हत्या के बाद इंद्रा विश्नोई फरार हो गई और देवास में नर्मदा किनारे एक घर बनाकर विगत छह वर्षों से रह रही थी। उस पर पांच लाख का इनाम भी घोषित था। राजस्थान एटीएस ने छह साल बाद मुखबिर की सूचना पर उसे ढूंढ निकाला और गिरफ्तार कर राजस्थान लेकर गई।

  • पांच लाख का इनाम भी घोषित था

इंद्रा विश्नोई ने पूर्व विधायक मलखान सिंह और पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा के साथ मिलकर भंवरी देवी की हत्या की साजिश रची थी। भंवरी के मलखान और महिपाल मदेरणा के साथ संबंध होने की बात भी सामने आई थी। 2011 में भंवरी देवी का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी गई थी। इस मामले में इंद्रा को आरोपी बनाया गया था। उसके फरार होने पर उसकी गिरफ्तारी के लिए पांच लाख का इनाम घोषित किया गया था। छह साल बाद एटीएस को सफलता हासिल हुई।

  • कौन है इंद्रा विश्नोई

साजिशकर्ता इंद्रा विश्नोई पूर्व विधायक मलखान सिंह की बहन है। माना जाता है कि एएनएम भंवरी देवी को इंद्रा ने ही कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा से मिलवाया था। साथ ही इंद्रा के कहने पर ही भंवरी देवी ने मदेरणा की सेक्स सीडी बनाकर उन्हें ब्लैकमेल किया था। बाद में भंवरी देवी ने इंद्रा विश्नोई की बातें मानने से इंकार कर दिया, तब इंद्रा ने अपने साथियों के साथ मिलकर भंवरी देवी की हत्या कर दी थी। इसके अतिरिक्त बताया जाता है कि भंवरी देवी के इंद्रा विश्नोई के भाई और पूर्व विधायक मलखान सिंह से अवैध सबंध थे।

Comments

Most Popular

To Top