Anya Smachar

9 राज्यों में IAS, IFS और सेना अधिकारियों के ठिकानों पर रेड

प्रवर्तन निदेशालय

नई दिल्ली। देश के नौ बड़े राज्यों में 18 ब्यूरोक्रेट्स के ख़िलाफ़ प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी चल रही है। ये छापेमारी काले धन को लेकर की जा रही है। यह छापेमारी यूपी, छत्तीसगढ़, राजस्थान, गोवा, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और कई दूसरे राज्यों में चल रही है।





मिली जानकारी के मुताबिक, ये सारे अधिकारी वरिष्ठ और उच्च पदों पर है। इनमें से कई के ख़िलाफ़ पहले से जांच चल रही थी। ईडी को रिपोर्ट मिली थी कि इनके पास भारी मात्रा में काला धन हो सकता है। इनकम टैक्स विभाग और फ़ाइनेंशियल इंटेलिजेंस यूनिट की रिपोर्ट पर यह कार्रवाई की जा रही है। इन अधिकारियों मे IFS, IAS, सेना के अधिकारी, राज्यों के परिवहन विभाग समेत 13 अलग-अलग विभागों के अधिकारी हैं।

जानकारी के अनुसार, कइयों के पास से बेनामी सम्पत्ति और सोने-चांदी के सामान मिले हैं। बैंक बैलेंस भी मिला है, जिसकी अलग से जांच की रही है। नोएडा के इंजीनियर यादव सिंह और उसके साथ के रामेंद्र सिंह के खिलाफ भी छापेमारी जारी है। दोनों ने नोएडा अथॉरिटी में बेहिसाब दौलत कमाई है।

गौरतलब है कि हाल में केंद्र सरकार के निर्देशों के बाद ऑपरेशन ब्लैकमनी शुरू हुआ है। इसके पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पिछले शनिवार को ही देशभर में 300 से ज्यादा स्थानों पर छापे की कार्रवाई को अंजाम दिया था। देशभर में दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बंगलुरु, भुवनेश्वर और कोलकाता जैसे बड़े शहरों में ईडी ने पूरा दिन छापेमारी की। इस दौरान दो हजार से ज्यादा फर्जी कंपनियों के बारे में पता चला।

Comments

Most Popular

To Top