Anya Smachar

पुलवामा मुठभेड़ : मां के समझाने पर भी नहीं माना, दोनों आतंकी मारे गए

फाइल फोटो

जम्मू। पुलवामा जिले के अवंतीपुरा क्षेत्र के पडगांवपुरा में गुरुवार सुबह आतंकियों के साथ जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए एक आतंकी की पहचान आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के जहांगीर अहम्मद और दूसरे आतंकवादी की पहचान मोहम्मद शफी के रूप में की गई है। मुठभेड़ की चपेट में आने से 15 साल के एक लड़के की भी गोली लगाने से मौत हो गई। इस ऑपरेशन में सीआरपीएफ की 130 बटालियन. 55 राष्ट्रीय रायफल्स और पुलवामा एसओजी शामिल थी।





मुठभेड़ में जहांगीर के मरने के बाद दूसरे आतंकी को जिंदा पकड़ने की मंशा से सुरक्षा बलों ने आत्मसमर्पण करने को कहा। इस बीच उसकी पत्नी ने भी मुठभेड़ स्थल पर पहुंच कर उसे आत्म समर्पण करने के लिए समझाया किन्तु वह नहीं माना और उसके बाद एक बार फिर मुठभेड़ शुरू हो गई। वहीं, स्थानीय लोगों ने आतंकियों की मदद करने के इरादे से सुरक्षाबलों पर पथराव भी किया जिसके बाद पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए कार्रवाई की।

मुठभेड़ को देखते हुए बनिहाल से श्रीनगर तक चलने वाली रेल सेवा को भी बंद कर दिया गया था और भारी मात्रा में सुरक्षाबल मुठभेड़ स्थल पर पहुंच गए। मिली जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को पुख्ता सूचना मिली थी कि अवंतीपुरा क्षेत्र के पडगांवपुरा में आतंकी छिपे हुए हैं जिसके बाद पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया। सुरक्षाबलों को देखते ही आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

Comments

Most Popular

To Top