Anya Smachar

राष्ट्रपति ट्रम्प ने मेट्रो धमाके के बाद किसे किया फोन ?

राष्ट्रपति-डोनाल्ड-ट्रम्प

वाशिंगन। सेंट पीटर्सबर्ग मेट्रो धमाके के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने रूसी समकक्ष व्लादमीर पुतिन को फोन कर हमले की निंदा की और उनका पूरा समर्थन किया। यह जानकारी मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।





समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने ह्वाइट हाउस सूत्रों के हवाले से कहा कि ट्रम्प ने मृतकों के लिए शोक प्रकट किया और उनके परिजनों प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की।

ह्वाइट हाउस की ओर से जारी बयान में कहा गया है, ‘राष्ट्रपति ट्रम्प ने दोषियों को कानून के कटघरे में खड़ा करने के लिए पुतिन से पूर्ण समर्थन की पेशकश की।’ बयान में आगे कहा गया है कि दोनों नेता आतंकवाद को निर्णायक रूप से जल्द समाप्त करने पर सहमत थे।

इससे पहले ह्वाइट हाउस के प्रवक्ता सीन स्पाइसर ने कहा कि अमेरिका घटना की जांच में रूस की सहायता करने को तैयार है। उन्होंने कहा कि इस आपराधिक घटना की जांच में उसे मदद की जरूरत पड़ सकती है।

उल्लेखनीय है कि सेंट पीटर्सबर्ग धमाके में 11 लोगों की मौत हुई थी और रूसी अधिकारियों ने विस्फोट को आतंकी हमला बताया था। अमेरिकी दौरे पर आए मिस्र के राष्ट्रपति के साथ दिन का भोजन करने से पहले ट्रम्प ने रूसी राष्ट्रपति पुतिन से फोन पर बातचीत की।

Comments

Most Popular

To Top