Anya Smachar

…अब संडे को No पेट्रोल, 10 मर्इ के बाद बंद रहेंगे पेट्रोल पंप !

पेट्रोल पंप

नई दिल्ली। तेल कंपनियों की लगातार अनदेखी से नाराज कंसॉर्टियम ऑफ इंडियन पेट्रोलियम डीलर्स (सीआईपीडी) ने 10 मई के बाद हर रविवार को पेट्रोल पंप बंद रखने का ऐलान किया है।





इतना ही नहीं अगर तेल कंपनियों ने इसके बाद भी सुध नहीं ली तो पेट्रोल पंपों को रात में भी बंद रखा जाएगा। अगर यह फैसला लागू हो जाता है तो देशभर में करीब 53 हजार पेट्रोल पंपों पर उपभोक्ताओं को केवल दिन के समय ही पेट्रोल और डीजल मिल सकेगा।

इससे तेल की खपत पर असर तो पड़ेगा ही और साथ-साथ हर माह तेल कंपनियों को होने वाले करोड़ों रुपए का मुनाफा भी प्रभावित होगा। लोगों की परेशानी तो बढ़ना तय है।

यह फैसला रविवार (9 अप्रैल) को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में आयोजित हुई सीआईपीडी की बैठक में लिया गया। नवंबर 2016 में मुंबई और मार्च 2017 में दिल्ली में तीनों तेल कंपनियों के अधिकारियों के साथ हुई बैठक में समस्याओं का समाधान ने निकलने पर सीआईपीडी ने कुरुक्षेत्र में बैठक बुलाई थी।

सीआईपीडी के अध्यक्ष एडी सत्यनारायणन ने कहा कि साल 2011 से तेल कंपनियां पंप मालिकों को मार्जिन नहीं दे रही है, जिससे पंप संचालक घाटे में जा रहे हैं। इससे बचने के लिए उन्होंने समय-समय पर मार्जिन दिए जाने की मांग की, लेकिन अधिकारी लगातार अनदेखी करते आ रहे हैं।

Comments

Most Popular

To Top