Anya Smachar

पाकिस्तानी हैकर्स ने की तीन टॉप यूनिवर्सिटी की वेबसाइट हैक

वेबसाइट हैक

नई दिल्ली। देश में उच्च शिक्षा की पहचान बन चुके दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू), अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एमएमयू) और आईआईटी दिल्ली की आधिकारिक वेबसाइट हैक किये जाने का मामला सामने आया है। मंगलवार को काफी देर तक तीनों शिक्षण संस्थानों की वेबसाइट हैकरों के कब्जे में रही। लेकिन तीनों की वेबसाइट को जल्द ही दुरुस्त कर लिया गया। हैकर्स ने देश की दस से ज्यादा सरकारी वेबसाइटों को हैक किया है।





हैकर्स खुद को पीएचसी ग्रुप का बता रहे हैं। मालूम हो पीएचसी वही ग्रुप है, जिसने पिछले साल भारत की 7100 वेबसाइटों को हैक करने का दावा किया था। हैकर्स ने वेबसाइटों पर लिखा है कि कश्मीर पाकिस्तान बन जाएगा।

एएमयू की वेबसाइट पर हैकर्स ने अश्लील गाने के साथ ये मैसेज छोड़ा था, ग्रीटिंग गवर्नमेंट ऑफ इंडिया एंड पीपल ऑफ इंडिया। वेबसाइट पर लॉग-इन करते ही एक ब्लैक स्क्रीन सामने आती थी। जिस पर लाल और सफेद अक्षरों में कश्मीर से जुड़ा मैसेज लिखा गया है। साथ ही अपने आप बैकग्राउंड में एक अश्लील गाना बजने लगता था।

दिल्ली विवि की वेबसाइट पर हैकर्स ने यह संदेश छोड़ा था कि आपको कैसा लगेगा कि कोई आपकी मां-बहन का रेप करे। क्या आपकी और आपके परिवार की जिंदगी बर्बाद नहीं हो जाती? इसके बाद हैकर्स ने आगे लिखा था, कश्मीर पाकिस्तान होगा, कश्मीर के लोगों ने इंडिया का क्या बिगाड़ा है? तुम्हारी सेना वहां क्या कर रही है? इसके आगे कश्मीर से जुड़े और भी मैसेज छोड़े गए हैं।

हैकर्स ने अपना नाम पीएचसी बताया है। इसकी फुल फॉर्म पाकिस्तान हॉक्सोर्स क्रू बताया जा रहा है। हैकर्स ने लिखा है कि कश्मीर पाकिस्तान बन जाएगा। पूरा संदेश काली स्क्रीन पर लिखा गया है। यह ग्रुप 2016 में ऐसे काम को अंजाम दे चुका है। तब सात हजार भारतीय वेबसाइट हैक करने का दावा किया गया था। उस वक्त अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय मीडिया संयोजक साकेत बहुगुणा ने इसकी तरफ ध्यान आकर्षित किया था। इन हैकर्स ने एक लिस्ट भी जारी की है जिसमें उन्होंने उक्त तीनों शिक्षण संस्थानों सहित भारत के सात अन्य नामचीन शिक्षण संस्थानों की वेबसाइट को हैक करने का दावा किया है।

Comments

Most Popular

To Top