Anya Smachar

पाकिस्तान: मस्जिद के पास आत्मघाती हमला, 22 मरे

पाकिस्तान में आत्मघाती हमला

पराचिनार (पाकिस्तान)। उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान में अफगानिस्तान सीमा के पास स्थित पराचिनार शहर के एक भीड़ भरे बाजार में आज (31 मार्च) हुए बम विस्फोट में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई, जबकि 70 अन्य घायल हो गए हैं। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।





समाचार एजेंसी के अनुसार, विस्फोट भीड़-भाड़ वाले नूर बाजार में एक मस्जिद के निकट हुआ। एक स्थानीय राजनीतिक कार्यकर्ता इकरामुल्ला खान ने पहले 6 लोगों की मौत होने की पुष्टि की थी। लेकिन अब उन्होंने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़कर 22 हो गई है।

पाकिस्तान-में-ब्लास्ट

पाकिस्तान में जुमे के दिन मस्जिद के बाहर ब्लास्ट के बाद का सीन

सरकारी अधिकारी जाहिद हुसैन ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारी घायलों को निकट के अस्पताल पहुंचा रहे हैं। उन्होंने कहा कि विस्फोट से पहले फायरिंग भी की गई थी और हमलावरों के निशाने पर शिया मुस्लिम थे। यह विस्फोट शिया मस्जिद के महिलाओं के लिए प्रवेश द्वार के निकट किया गया। शुक्रवार होने की वजह से बड़ी संख्या में लोग नमाज अदा करने आ रहे थे। अभी तक किसी संगठन ने हमले की जिम्मेवारी नहीं ली है।सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है।

उधर, राजनीतिक प्रशासन ने भी इलाके के सभी अस्पतालों में आपातकाल की घोषणा कर दी है। पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने एक बयान जारी कर कहा है कि गंभीर रूप से घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए सेना के हेलिकॉप्टर को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है।

इस बीच सांसद साजिद हुसैन ने समाचार एजेंसी रॉयटर से कहा, ‘गोलीबारी के बाद व्यस्त इलाके में यह एक आत्मघाती हमला था जो मस्जिद को निशाना बनाकर किया गया।’ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने हमले की निंदा की है और कहा है कि आतंकवाद के खात्मा के लिए लड़ाई जारी रहेगी।

Comments

Most Popular

To Top