Anya Smachar

लाहौर: सीएम शाहबाज शरीफ के घर के पास धमाका, 20 मरे

लाहौर शहर के अरफा करीम आईटी टावर के करीब धमाका

लाहौर। पाकिस्‍तान के महानगर लाहौर में जोरदार धमाका हुआ है। पाकिस्‍तानी मीडिया के अनुसार, शहर के अरफा करीम आईटी टावर के पास धमाका सुना गया। आज (24 जुलाई) दोपहर हुए धमाके में कम से कम 20 लोगों की मौत की खबर है, जबकि 30 से ज्‍यादा घायल बताए जा रहे हैं।





डॉन न्‍यूज ने पुलिस अधिकारियों के हवाले से कहा है कि धमाके में कम से कम बीस लोगों की मौत हुई है जबकि 30 अन्‍य घायल हैं। आत्मघाती विस्फोट में पुलिसकर्मियों समेत 20 लोगों की मौत हो गई और 57 घायल हुए हैं लाहौर पुलिस प्रमुख कैप्टन आर अमीन वैन्स के मुताबिक, ‘विस्फोट का निशाना पुलिस थी’ विस्फोट में पुलिसकर्मियों समेत कम से कम 20 लोग मारे गए। रेस्क्यू दलों ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया।

मुख्‍यमंत्री का दफ्तर के पास हुआ विस्फोट

एसपी इमरान अवान ने कहा है कि इलाके में एक अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया जा रहा था, जब धमाका हुआ। अभियान के लिए दंगा-विरोधी पुलिस की टीम भी लगाई गई थी। मारे गए लोगों में कम से कम तीन दंगा-रोधी टीम के सदस्‍य बताये जा रहे हैं। मौके पर राहत टीमें पहुंच गई हैं और आसपास के अस्‍पतालों में आपातकालीन प्रबंध किये गये हैं। विस्‍फोट किस वजह से हुआ, अभी तक यह पता नहीं लगाया जा सका है लेकिन इसे आत्मघाती हमला बताया जा रहा है। जिस इलाके में धमाका हुआ है, वहां से थोड़ी ही दूर पर पंजाब प्रांत के मुख्‍यमंत्री का दफ्तर है।

Comments

Most Popular

To Top